पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोटा मण्डल ने शुरू की एग्जाम स्पेशन ट्रेन:पुलिस भर्ती परीक्षा के चलते कोटा-भरतपुर के बीच चलाई सुपरफास्ट ट्रेन, 2 पैसेंजर ट्रेनों के नहीं चलने से यात्री हो रहे परेशान

गंगापुर सिटी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन गंगापुर सिटी। - Dainik Bhaskar
रेलवे स्टेशन गंगापुर सिटी।

गंगापुर सिटी में रविवार को आयोजित हुई नीट परीक्षा व सोमवार से लेकर बुधवार को आयोजित होने वाली RPSC की SI परीक्षा को देखते हुए कोटा मण्डल ने एग्जाम स्पेशल ट्रेन शुरू की है। रेल प्रशासन ने कोटा भरतपुर कोटा के बीच सुपरफास्ट एक्जाम स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। यह एक्जाम स्पेशल ट्रेन कोटा से भरतपुर के बीच 12 सितंबर से 15 सितंबर तक और भरतपुर से कोटा 13 सितंबर से 16 सितंबर के बीच 4-4 ट्रिप चलाई जाएगी। इस ट्रेन का किराया मेल एक्सप्रेस अनारक्षित श्रेणी का रहेगा। एक्जाम स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन में एसएलआरडी के 2 कोच, सामान्य द्वितीय श्रेणी के 12 कोच सहित कुल 14 कोच रहेंगे।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार पाल ने बताया कि गाड़ी संख्या 09817 कोटा-भरतपुर 12 सितंबर से 15 सितंबर की अवधि में रोज कोटा से शाम 7:20 बजे रवाना होगी। जो इंद्रगढ़, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, श्रीमहावीरजी, हिंडौनसिटी, बयाना होते हुए रात साढ़े 11 बजे भरतपुर पहुंचेगी। इसी प्रकार वापसी में गाड़ी संख्या 09818 भरतपुर-कोटा 13 सितंबर से 16 सितंबर की अवधि में भरतपुर से रोज मध्यरात्रि 12:45 बजे रवाना होकर बयाना, हिंडौनसिटी, श्रीमहावीरजी, गंगापुर सिटी, सवाई माधोपुर, इंद्रगढ़ होते हुए तड़के 5:05 बजे कोटा पहुंचेगी।

पैसेंजर ट्रेनों का नहीं होने से यात्री परेशान

कोरोना वायरस महामारी के चलते लंबे समय से गंगापुर सिटी रेलखंड से पैसेंजर ट्रेनों को बंद किया गया है, जिससे यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। रेलवे प्रशासन ने कोटा आगरा फोर्ट व कोटा यमुना ब्रिज पॉपुलर ट्रेन-कोटा से आगरा फोर्ट के बीच चलने वाली ट्रेन पापुलर ट्रेनों में गिनी जाती है। यह ट्रेन कोटा मंडल के सभी छोटे रेलवे स्टेशनों पर रुकती है। इस ट्रेन के नहीं चलने से छोटे स्टेशनों पर रहने वाले व आस-पास के क्षेत्रों में रहने वाले ग्रामीणों को सबसे ज्यादा अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नारायणपुर टटवाड़ा, निमोदा, मलारना, मखौली, पीलोदा, खंडीप, छोटी उदेई, लालपुर उमरी, केशोरायपाटन, घाट का बराना, लबान, लाखेरी, इंद्रगढ़, रवांजना व आमली आदि रेलवे स्टेशन व आस पास के गांव में रहने वाले लोग सबसे अधिक परेशान है । इस बारे में कोटा मण्डल के सीनियर डीसीएम अजय कुमार ने बताया कि हमने रेलवे प्रशासन के उच्च स्तर अधिकारियों को पैसेंजर ट्रेनों के संचालन के लिए अवगत करवा दिया है। जैसे ही आगे से कोई निर्देश आएंगे पैसेंजर ट्रेनों के संचालन के सम्बंध में कुछ कहा जा सकता है ।

खबरें और भी हैं...