पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दर्दनाक हादसा:टैंक में गिरी दोहिती को बचाने के लिए नाना भी कूदा, कपड़े उलझने से ढक्कन बंद, दोनों की मौत

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीजलपुर से ननिहाल आई थी कोमल, नाना के साथ भैंस को पानी पिलाते समय हुआ हादसा

पीलोदा थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। भैंस को पानी पिलाते समय पैर फिसलने से 6 साल की बालिका टैंक में गिर गई। बालिका को बचाने के लिए उसका नाना भी टैंक में कूदा कपड़े उलझने से ढक्कन बंद हो गया और दोनों की ही मौत हो गई। घटना के समय घर पर कोई नहीं था। परिवार वाले खेत में काम कर रहे थे।

पीलोदा थाना प्रभारी नोवेल सिंह के अनुसार सुरेश मीना (45) की नवासी कोमल (6) कुड़गांव के पास बीजलपुर की निवासी है। नवासी कोमल इन दिनों अपने ननिहाल आई हुई थी। सुरेश के मकान के बाहर पानी का अंडर ग्राउंड टैंक बना हुआ है। नाना और नवासी दोनों टैंक पर भैंसों को पानी पिला रहे थे। इसी दौरान अचानक पैर फिसलने से कोमल टैंक में जा गिरी।

कोमल को बचाने के लिए सुरेश भी टैंक में कूद गया लेकिन हड़बड़ाहट में टैंक का ढक्कन सुरेश के कपड़ों में उलझ गया और उसके टैंक में कूदते ही टैंक का ढक्कन बंद हो गया जिससे वे बाहर नहीं निकल पाए और दोनों ने टैंक में ही दम तोड़ दिया। टैंक करीब 12 फुट गहरा था। नाना और नवासी की टैंक में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीण मौके पर जमा हो गए और अचेत हालत में दोनों को बाहर निकाला। बाहर निकालने के बाद दोनों को निजी वाहन से गंगापुर के सामान्य चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए।

अच्छा तैराक, न खुद बचा न बालिका को बचा सका
पीलौदा निवासी सुरेश मीणा की गिनती गांव के अच्छे तैराकों में थी। सुरेश न खुद बच सका और न ही अपनी नवासी को बचा सका। दरअसल कुंड करीब 12 फुट गहरा था और उसमें 7 से 8 फुट पानी था। चार फुट ऊपर ढक्कन बिना सहारे के खोलना संभव नहीं हो सका। कुंड का ढक्कन बंद हो जाने के कारण दम घुटने लगा होगा। ऐसे में नाना और नवासी दोनों की मौत हो गई।

घर पर होता कोई सदस्य तो बच जाते दोनों
जिस समय हादसा हुआ उस समय सुरेश के घर पर कोई नहीं था। इन दिनों खेतों में सरसों की कटाई और लावणी का काम चल रहा है। घर वाले खेत पर गए हुए थे और पीछे से हादसा हो गया। सुरेश ने कुंड का ढक्कन बंद होने पर आवाज भी लगाई होगी, अगर घर पर कोई होता तो शायद आवाज सुनकर दोनों को बचा लेता, लेकिन लगता है होनी को यही होना मंजूर था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें