पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी को लेकर किया विरोध:मिर्जापुर में पानी के लिए महिलाओं ने सवाई रोड को एक घंटे जाम किया

गंगापुर सिटी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जलदाय विभाग के अधिकारियों को सुनाई खरी-खोटी, महिलाओं ने रोड पर बेरिकेट‌्स गिराए, नारेबाजी की

मिर्जापुर स्थित अंबेडकर धर्मशाला के पास गंगापुर-सवाई माधोपुर हाईवे पर करीब एक महीने से पानी की समस्या झेल रही महिलाओं का सब्र जवाब दे गया। महिलाओं ने पानी की समस्या से परेशान होकर गुरुवार सुबह दस बजे सवाई माधोपुर रोड पर जाम लगा दिया। महिलाओं ने जलदाय विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोहे के बेरियर सड़क पर डाल दिए और दोनों तरफ से आने जाने वाले वाहनों को रोक दिया।

जाम की सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने जाम खुलवाने का काफी प्रयास किया गया, लेकिन महिलाएं अपनी जिद पर अड़ी रही। महिला शांति देवी जाटव, मुन्नी देवी, सर्बती देवी आदि का आरोप था कि अंबेडकर धर्मशाला के पास सहित आसपास पानी की सप्लाई नहीं हो रही है।

जलदाय विभाग ने कनेक्शन तो दे रखे हैं, लेकिन पाइपलाइन नहीं डाल रखी है। पानी के बिल भी लगातार आ रहे हैं, लेकिन पीने को पानी नहीं मिल रहा है। मजबूर होकर महिलाओं को उघाड़मल बालाजी तक से पानी लेकर आना पड़ रहा है।

वाहनों की लगी कतार: पानी की समस्याओं को लेकर जाम लगाने के बाद गंगापुर-सवाई माधोपुर मार्ग पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। जिससे आने-जाने वाले वाहनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। एक घंटा बाद खुला जाम के बाद सदर थाना प्रभारी राजकुमार मीना ने एक-एक कर वाहनों को निकाला, इसके बाद जाम से लोगों ने राहत की सांस ली।

जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे, समझाइश दी

जाम की सूचना मिलने पर जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता किरोड़ीलाल मीणा, सहायक अभियंता जगवीर मीणा, कनिष्ठ अभियंता अर्चना मेहरा भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने महिलाओं को समझाने का प्रयास किया, लेकिन महिलाओं ने उन्हें भी खूब खरीखोटी सुना डाली। एक्सईएन किरोड़ी मीणा ने महिलाओं को आश्वस्त किया कि गुरुवार शाम से ही पाइप लाइन डालने का काम शुरू कर दिया जाएगा और बहुत जल्द पानी की समस्या का समाधान होगा, इस पर महिलाएं जाम हटाने को राजी हो गई।

अंबेडकर धर्मशाला के पास लगे तीन हैंडपंपों की भी एक दो दिन में मरम्मत कराकर इन्हें ठीक करा दिया जाएगा। महिलाओं ने कहा कि अगर शुक्रवार को पानी नहीं आया तो शनिवार को वे फिर से जाम लगा देंगी। एलएंडटी ने नहीं की गड्ढे की मरम्मत: वार्ड 9 के पार्षद सोनू कोली ने कहा कि बीच सड़क पर एलएनटी ने गड्ढ़ा खोद दिया, जिससे वाहनों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है, अब तक कई साधन पलट चुके और कई वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त होकर अस्पताल का रास्ता देख चुके हैं लेकिन अभी तक गड्ढे की मरम्मत नहीं की गई है।

अधिशासी अभियंता से मिले पूर्व उप सभापति सहित अन्य लोग: पूर्व उप सभापति दीपक सिंघल, कौशल बोहरा, कमलेश महावर, अतुल शर्मा, अशोक कमालपुर मौके पर पहुंचे लोगों से बात कर एक्सईएन किरोड़ीलाल मीणा से मिले। सभी ने एक्सईएन से मिर्जापुर सहित शहर के अन्य वार्डों, मोहल्लों में व्याप्त पेयजल समस्या से अवगत कराते हुए पाइपलाइन बिछाकर इन्हें टंकी से जोड़ने के लिए कहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें