गोविंदगढ़ में पानी की समस्या से परेशान ग्रामीण:महिलाओं ने मटका व बाल्टी लेकर किया विरोध प्रदर्शन, सरपंच ने कहा- ये जलदाय विभाग का मामला है, मैं क्या कर सकता हूं इसमें

गोविंदगढ़ (जयपुर)3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोविंदगढ़ स्थित मस्जिद के पास कॉलोनी में पेयजल संकट को लेकर बुधवार को गोविंदगढ़ में ग्राम पंचायत प्रशासन व जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। जिसमें महिलाओं व पुरुषों ने मटका व बाल्टी लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

40 साल पुरानी पाइप लाइन हुई जर्जर

इस दौरान प्रदर्शन में शिव सेना जिला जयपुर महासचिव राम सिंह राठौड़ एवं गोविंदगढ़ इकाई प्रमुख बबलू कुमावत ने बताया पिछले 3 महीने से मस्जिद के पास कॉलोनी में नलों में पानी नहीं आ रहा है। पानी के टैंकर की सप्लाई भी समय पर नहीं हो रही है। जिससे पेयजल की किल्लत हो रही है। गांव में 40 साल पुरानी पानी की पाइप लाइन है। जो बिल्कुल जर्जर हो चुकी है। जिसको लेकर वापस से पाइप लाइन बिछाने की मांग की गई। ग्रामीणों को लिए पीने का पानी भी नही है।

प्रशासन नहीं दे रहा है ध्यान

वहीं मोहल्लेवासी लक्ष्मी देवी ने बताया कि पानी के बिना किस तरह से रोजमर्रा का काम किया जाए। इस मामले के संदर्भ में पूर्व में उपखंड अधिकारी चौमू को ज्ञापन देने के बाद भी आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। ना ही कोई पंचायत प्रशासन ध्यान दे रहा है, आखिर में हम किसके पास जाएं।

ये जलदाय विभाग का मामला -सरपंच

वहीं गोविंदगढ़ सरपंच का कहना है कि यह मामला जलदाय विभाग का है। विभाग इसमें कुछ कर पाएगी। मैं क्या कर सकता हूं इसमें।

9 करोड की पेयजल योजना तैयार की

जलदाय विभाग अधिकारी कैलाश सैनी का कहना है कि कुछ ही दिनों में इस समस्या का समाधान कर दिया जाएगा और उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत 9 करोड की पेयजल योजना तैयार की है। गोविंदगढ़ के लिए स्वीकृति के लिए फाइल भेजी गई है। जैसे स्वीकृति आती है तो संपूर्ण गोविंदगढ़ के पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...