पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन:सचिन पायलट व रमेश मीना को मंत्री पद से हटाने पर समर्थक कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

हिन्डौन10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पायलट व रमेश मीणा की अनदेखी बर्दाश्त नहीं

राजस्थान कांग्रेस  ने बागी हुए डिप्टी सीएम और उनके समर्थित मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें उप मुख्यमंत्री और मंत्री पदों से हटा दिया है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पार्टी के फैसला का एलान करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने षड़यंत्र के तहत संपूर्ण बहुतम से चुनी गई कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश की है। धन और सत्ता बल से, ईडी और इनकम टैक्स के जरिए दबाव बनाकर सरकार को अस्थिर करने की कोशिशें की गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही थी। सचिन पायलट दिग्भ्रमित होकर, भाजपा के षड्यंत्र के जाल में उलझ कर कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश में शामिल हो गए। पार्टी विरुद्ध कार्य करने पर हटाए गए सचिन पायलट और खाद्य मंत्री रमेश मीना के समर्थकों ने मंगलवार को युवा नेता भूपेंद्र तंवर के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। कहा कि कराैली जिले का हर युवा सचिन पायलट को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहता था। राजस्थान में पायलट की वजह से ही कांग्रेस सत्ता में है। सचिन पायलट और रमेश मीणा की अनदेखी बर्दाश्त नहीं कि जाएगी।इस दौरान चेतराम मीना, चेन सिंह तंवर, धर्मेन्द्र, राजवीर, रामकेश, बलवीर, दर्शन आदि लोग मौजूद रहे।इनको हटाया गया उप मुख्यमंत्री पद से सचिन पायलट और पर्यटन और खाद्य मंत्री पद से विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को बर्खास्त कर दिया गया है। पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि पिछले 72 घंटे में सोनिया गांधी ने राहुल गांधी के माध्यम से सचिन पायलट से और अन्य मंत्रियों से विधायकों से संपर्क करने की कोशिश की।  प्रयास किए गए कि वो वापस आए, उनके लिए दरवाजों खुले हैं। कोई मतभेद है तो बैठक सुलझाएंगे। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट और उनके साथी मंत्री सरकार गिराने की साजिश कर रहे हैं। यह अस्वीकार्य है। इसलिए बड़े दुखी मन से कुछ निर्णय लिए हैं।
गहलोत का पुतला जलाया
श्रीमहावीरजी/ ग्रामीण|
कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री द्वारा दोषपूर्ण व भेदभाव रवैया के कारण मंगलवार को सचिन पायलट को अध्यक्ष पद व उपमुख्यमंत्री पद से एक नाटकीय घटनाक्रम द्वारा हटाने पर महावीरजी की जनता में आक्रोश है। आक्रोसिश ग्रामीण व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए राउमावि के सामने प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत का पुतला जलाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें