पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वीकेंड कर्फ्यू:अब हिंडौन के बाजार गुरुवार, शनिवार व रविवार को रहेंगे बंद

हिन्डौनएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड अधिकारी एवं इंसीडेंट कमांडर सुरेश कमार यादव ने उपखंड क्षेत्र के व्यापारी और अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना महामारी रेड अलर्ट अनुशासन पखवाड़े पर विस्तार से चर्चा करते हुए वीकेंड कर्फ्यू के साथ गुरुवार को भी बाजारों को बंद रखने का निर्णय लिया।उपखंड अधिकारी यादव ने बताया कि गृह विभाग के आदेश अनुसार कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की घोषणा की गई है। जिस के निर्देशों की पालना करना सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि जारी गाइडलाइन की पालना में प्रत्येक गुरुवार को नगर परिषद क्षेत्र में किराना एवं फल मंडी को बंद रखने की सहमति जताई। इस तरह वीकेंड कर्फ्यू (शुक्रवार दोपहर 11 बजे से शनिवार व रविवार) के अलावा गुरुवार को भी शहर के बाजार पूरी तरह बंद रहेंगे।

केवल आवश्यक सेवाएं मेडिकल,दूध, डेयरी, कृषि, पशुचारा से संबंधित खुदरा एवं थोक दुकानें खुलेंगी। इस प्रकार उपखण्ड क्षेत्र मे प्रत्येक गुरुवार शनिवार एवं रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा।किराना संघ के अध्यक्ष व अन्य उपस्थित को संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए प्रत्येक गुरुवार को बाजार बंद रखने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है। उन्होंने बताया कि दुकानदार सोशल डिस्टेंस की पालना करने के लिए अपने दुकानों के सामने गोले बनाएंगे।

साथ ही गोपाल सब्जी मंडी एवं बयाना रोड पर ठेले लगाने के कारण अत्यधिक भीड़ भाड़ की स्थिति उत्पन्न होती है। जिसके लिए गोपाल सब्जी मंडी को अन्यत्र स्थानांतरित करने पर विचार किया गया। कर्फ्यू के दौरान बेवजह घूमने वाले को कोविड की नेगिटिव रिपोर्ट आने तक क्वारंटाइन किया जाएगा। इसके लिए देवनारायण छात्रावास को कारण क्वारंटाइन सेंटर भी बना दिया गया है। बैठक में नगर परिषद आयुक्त कीर्ति कुमारी, सत्येंद्र, राजेश करदम सचिव कृषि उपज मंडी, अनिल गोयल अध्यक्ष किराना संघ, नीरज गुप्ता आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें