जानलेवा लापरवाही / किराना-सब्जियों की दुकानों पर भीड़, सुबह 11 बजे तक खुली रहीं दुकानें; सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं रखा गया ध्यान

कटरा बाजार में जमा लोग इनमें कई बिना मास्क पहने पहुंचे और दूरी का भी ध्यान नहीं रखा। कटरा बाजार में जमा लोग इनमें कई बिना मास्क पहने पहुंचे और दूरी का भी ध्यान नहीं रखा।
X
कटरा बाजार में जमा लोग इनमें कई बिना मास्क पहने पहुंचे और दूरी का भी ध्यान नहीं रखा।कटरा बाजार में जमा लोग इनमें कई बिना मास्क पहने पहुंचे और दूरी का भी ध्यान नहीं रखा।

  • लोग बेवजह सड़कों पर घूमते नजर आए, मास्क नहीं लगाया
  • लगातार पांचवे दिन आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार बंद रहे

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 12:39 AM IST

हिंडौन सिटी. 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन के पांचवे दिन गुरुवार को सुबह सब्जी, किराना खरीदने के लिए लाेगों की भीड़ उमड़ी। सुबह 11 बजे तक जरूरत की सामग्री के लिए मिली छूट का कई लोगों ने गलत फायदा भी उठाया। वे बेवजह सड़कों पर घूमते नजर आए। भीड़ में आए लोगों ने ना मास्क लगा रखा था ना ही दूरी बनाई थी। एक-दूसरे से सटकर ही खड़े रहे। अगर यही लापरवाही रही तो हम कोरोना के खिलाफ जंग कैसे जीत पाएंगे। इसके लिए लोगों को जागरुकता का दिखाना पड़ेगी।

कोरोना संक्रमण के चलते जनता कर्फ्यू के बाद 25 मार्च को लगातार पांचवे दिन आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार बंद रहे। लॉकडाउन में किसी के भी घर से निकलने पर पाबंदी है। प्रशासन की ओर से सब्जी मंडी एक दिन छोड़कर एक दिन खुलवाई जा रही है, जबकि किराना की दुकानें पांचवे दिन पहली बार गुरुवार को खुली। इनका समय सुबह 11 बजे तक निर्धारित किया गया था। ऐसे में गुरुवार को सब्जी व किराना सामग्री खरीदने बड़ी संख्या में कई लोग पहुंचे। भीड़ के चलते कई लोगों को कतार में लगकर इंतजार करना पड़ा। बार-बार कहा जा रहा है कि अत्यंत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें लेकिन फिर भी कुछ लोग बेवजह निकल रहे हैं। खरीदारी समय में छूट समाप्त होते ही सड़कों पर सन्नाटा छा गया।
 
एडवाइज के बाद भी पालना नहीं
हिंडौन में गुरुवार को शहर में दूध,फल,सब्जी और किराने की दुकानें खोलने के लिये प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की। जिसमें कहा कि मास्क लगाकर सेनिटायजर करते हुए सामाजिक दूरी रखते हुए खरीदारी करें। लेकिन लोग समाजकंटकों की तरह बिना मास्क,बिना सेनिटाइज किए एक दूसरे पर चढ़ते हुए खरीदारी करते हुए देखे गए। इस मामले में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बाजारों में व्यवस्था बनाने के लिये व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों से चर्चा कर निर्देशों का पालन कराने की बात कही।

जिले में अब तक कोरोना के 9 में 7 सैम्पल आए नेगेटिव
करौली जिले में अब तक कोरोना के 9 सैम्पल जयपुर भेजे हैं। जिसमें से 7 नेगेटिव आए हैं और दो की जांच आना अभी शेष है। वहीं गुरुवार को 10 अन्य संदिग्धों के सैम्पल जयपुर भेजे गए। डॉ. शिशुपाल मीना ने बताया कि गुरुवार को 63 लोगों की स्कैनिंग की गई है। जिसमें से 10  संदिग्धों के सैम्पल जयपुर जांच के लिए भेजे कर उन्हें आइसोलेशन के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं 17 अन्य को होम आइसोलेशन में रखा गया है। डॉ. मीना ने बताया कि पूर्व में 9 लोगों के सैम्पल जांच के लिए जयपुर भेजे गए थे। जिनमें से 7 के रिजल्ट नेगेटिव आए है और 2 अन्य के सैम्पल की रिपोर्ट आना बाकी है। जिला मुख्यालय स्थित अस्पताल से सर्वप्रथम कोरोना संदिग्ध तीन की 23 मार्च को जयपुर लैंब में सैम्पल भेजे गए थे। जिनकी 24 तारीख को सभी की नेगेटिव रिपोर्ट आई। इसी प्रकार 24 मार्च को 4 कोरोना संदिग्ध सैम्पल तथा 25 मार्च को 2 कोरोना संदिग्ध के सैम्पल जयपुर भेजे गए थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना