कोरोना से जंग / हिंडौन के क्यारदा-जटनंगला-खेड़ा में कोरोना संदिग्धों के लिए बनाए आइसोलेशन केन्द्र, 400 बेड़ों की सुविधा

हिंडौन सिटी में सीएमएचओ ने राजकीय अस्पताल का निरीक्षण किया। हिंडौन सिटी में सीएमएचओ ने राजकीय अस्पताल का निरीक्षण किया।
X
हिंडौन सिटी में सीएमएचओ ने राजकीय अस्पताल का निरीक्षण किया।हिंडौन सिटी में सीएमएचओ ने राजकीय अस्पताल का निरीक्षण किया।

  • क्यारदा में 100, नवोदय स्कूल में 200 और सौरभ कॉलेज में 100 बेड की व्यवस्था
  • राजकीय अस्पताल और नए आइसोलेशन केंद्रो का सीएमएचओ ने निरीक्षण किया

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 12:01 AM IST

हिंडौन सिटी(ग्रामीण). देश से बाहर, राज्य के बाहर एवं जिले से बाहर के आने वाले कोरोना संदिग्धों के लिए हिंडौन ब्लॉक में क्यारदा में अपना घर आश्रम, जटनंगला में जवाहर नवोदय स्कूल एवं खेड़ा में सौरभ कॉलेज में आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है। इन तीनों स्थानों पर 400 बेड की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। गुरुवार को राजकीय अस्पताल एवं इन आइसोलेशन केंद्रों का सीएमएचओ डॉ. दिनेशचंद मीना ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

अस्पताल की सफाई व्यवस्था वार्डों के रखरखाव एवं सफाई व्यवस्था ओपीडी काउंटर आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पीएमओ नमो नारायण मीणा, कोरोना वायरस यूनिट के प्रभारी डॉ राम मीणा, डॉ.आशीष शर्मा एवं वार्ड प्रभारी राकेश मंगल से कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के उपायों के बारे में विस्तृत जानकारी ली। पीएमओ डॉ. मीना ने बताया कि अपना घर आश्रम क्यारदा में 100 बेड, नवोदय स्कूल में 200 बेड व सौरभ कॉलेज में 100 बेड की व्यवस्था की गई है। जहां कोरोना संदिग्धों को रखा जाएगा। 

पुलिस ने कड़ाई से कराया लॉकडाउन का पालन

कैमला में लॉक डाउन का पुलिस द्वारा कड़ाई से पालना कराया जा रहा है। पुलिस- प्रशासन के जवान बाजारों, चौराहों व गली-गली घूमकर लोगों को एक जगह एकत्रित नहीं होने दे रहे हैं। रौसी पुलिस चौकी इंचार्ज निरंजन सिंह ने कैमला, रौसी,  कूंजेला, तेसगांव, रलावता व अन्य गांवों में जाकर बिना वजह घूम रहे लोगों को प्यार से समझाते हुए अपने अपने घरों में रहने को कहा। 

सूरौठ में खरीदारी के लिए 2 घंटे की छूट 
सूरौठ में सुबह 9 से 11 के बीच लोगों ने एक दूसरे के बीच दूरी बनाकर सब्जी एवं किराना सामान खरीदा। इस दौरान बाजार में पुलिस अमला तैनात रहा। 11 बजे के बाद कस्बे में बाजार पूरी तरह बंद हो गया। लोक डॉन के दौरान बाजार एवं प्रमुख मार्गों में सन्नाटा छाया रहा। कस्बे के सभी चौराहों, तिराहो, बाजार एवं प्रमुख मार्गों में पुलिसकर्मी तैनात रहे। थाना प्रभारी कैलाश चंद बैरवा सहित काफी संख्या में पुलिसकर्मी बाजार एवं प्रमुख मार्गों में गस्त करते रहे।

मास्क पहनकर आने वालों को ही साम्रगी देने के निर्देश
हिंडौन सिटी में खाद्य पदार्थों की खरीद के लिए बाजारों में आने वाले लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस-प्रशासन ने निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत दुकानों के आगे दूर-दूर घेरे बनाकर सेनिटाइज करने और मास्क पहनकर आने वालों को ही सामान देने की बात कही गई है। एसडीएम सुरेश कुमार यादव और डीएसपी श्योराजमल मीना ने बताया कि किराना की दुकानें सुबह 11 बजे तक खुलेंगी। सब्जी मंडी में थोक विक्रेता सुबह 4 से 6 बजे तक आएंगे और ग्राहकों को 8 से 11 बजे तक सब्जी बिक्री की जाएगी। दूध की डेयरी व लोकल सप्लाई 6 से 9 बजे एवं शाम 5 से 7 बजे तक है।

बचाव के लिए शुरू किया अभियान
मासलपुर के कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कोरोना से बचाव व सुरक्षा के प्रति ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए ईवाईसी रतियापुरा व गधाखार जल संघर्ष समिति के सदस्य जागरूकता अभियान शुरू किया है। जागरूकता लाने के लिए एक जीप में माइक लगाकर ग्रामीणों को कोरोना से बचाव व सुरक्षा के लिए घरों में रहने की अपील की जा रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना