कोरोना जागरूकता अभियान / रोडवेज कार्मिक यात्रियों की कर रहे जांच, स्टैंड पर बता रहे कि काेरोना से कैसे बचें

X

  • रोडवेज के चार बस स्टैंडों पर 8 कार्मिक यात्रियों को कर रहे जागरूक

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

हिन्डौन. रोडवेज प्रशासन कोरोना से जंग जीतने में जुटा हुआ है। हिंडौन आगार की ओर से चार बस स्टैंडों पर 8 कार्मिक लगाए हुए हैं, जो लोगों की जांच करने के साथ कोरोना से बचाव की जानकारी दे रहे है। यही नहीं कोरोना को लेकर रोडवेज की ओर से कई तरह की सावधानियां बरती जा रही है। प्रत्येक बस के आने के बाद स्टैंड की कार्यशाला में उसे पूरी तरह सेनेटाइज करने के बाद संचालन किया जा रहा है।  यात्रियों की थर्मल जांच के साथ उन्हें सेनेटाइज भी करवाया जाता है।
तापमान अधिक मिलने पर अस्पताल जाने की सलाह
हिंडौन रोडवेज आगार के मुख्य प्रबंधक विष्णु कुमार ने बताया कि रोडवेज की बसों की नियमित रूप से सेनेटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। सभी बसें आगमन के बाद रवानगी से पहले पूरीे तरह हाइपो क्लोराइट से सेनेटाइज होती है। इसके लिए एक कार्मिक की ड्यूटी लगाई गई है। कोविड जागरूकता सप्ताह में यात्रियों को कोविड से बचाव व जागरूकता को लेकर हिंडौन में सहजाद खान, जितेंद्र गुर्जर, करौली में अविनाश और अमित, महवा में हेमलता और सतीश सैन और गंगापुरसिटी में मुकेश शर्मा, विजय सिंह को लगाया है।  कार्मिक पूरे दिन स्टैंड पर यात्रियों की थर्मल जांच करते हैं। साथ ही तापमान अधिक मिलने पर उन्हें अस्पताल जाने की सलाह दे रहे हैं।वहीं हाथों को बार-बार धोने व संक्रमण मुक्त कैसे रहे, इसके बारे में जागरूक कर रहे हैं। कार्मिकों को विशेष सुरक्षा के साथ फेस शील्ड के साथ दस्ताने व थर्मल स्कैनर उपलब्ध करवाए गए हैं। कार्मिक यात्रियों को रोडवेज की मोक्ष कलश निशुल्क यात्रा की जानकारी भी दे रहे हैं।
बसों में रखवाया सेनिटाइजर
आगार की बसों में सेनेटाइजर रखवाया गया है। जिससे परिचालक बस के संचालन के दौरान पाइप आदि को बार-बार सेनेटाइज करते रहे। जिससे संभावित संक्रमण से यात्रियों को बचाव हो सके।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना