पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हो सकता है हादसा:50 गांवों की राह पर बनी तलैया

हिन्डौन5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ए भाई जरा देखकर चलो... दाएं भी नहीं बाएं भी...हो सकता है हादसा

शहर से कई गांवों को जा रही अधिकांश सड़कें खस्ताहाल हैं। सड़क पर बने गड्ढे और उनमें भरा बारिश का पानी लोगों को जख्म दे रहा है। कुछ स्थानों पर तो गड्ढे इतने गहरे हो गए कि इनमें पहिया उतरते ही वाहन बंद हो जाते हैं। शहर से झारेड़ा सहित कई गांवों को जोड़ने वाला मार्ग हो या फिर खरैटा से करसौली मार्ग। अधिकतर मार्गों की जर्जर हालत है। इन मार्गों पर यातायात का भी दबाव रहता है। हिंडौन आए कलेक्टर भी इस मार्ग से गुजरे थे तो उन्होंने भी सड़क की खस्ता हाल देखकर अधीनस्थ अधिकारियों को फटकार लगाई थी।50 गांवों से जुड़ा हिंडौन-झारेड़ा मार्गहिंडौन से झारेड़ा को जाने वाले मार्ग से करीब 50 गांवों के लोग जुडे हुए हैं। मार्ग में कीचड़ व जगह-जगह गहरे गड्ढे हैं। जिनमें बारिश का पानी भरा हुआ है। झारेड़ा, खेड़ीघाटम, खेड़ीशीश, इरनियां, बिनेगा, अलीपुरा, निसूरा, भोपुर, कंजोली, बनवारीपुर, पहाड़ी, महस्वा सहित 50 गांवों के लोग सुरक्षित नहीं निकल सकते। आए दिन दुपहिया वाहन चालक चोटिल हो रहे हैं।खरैटा-करसौलीसड़क भी उखड़ीशहर के खरैटा मोड़ से करसौली गांव तक 83 लाख की लागत से एक वर्ष पूर्व बनाई गई 6 किमी सड़क लंबी सड़क जगह-जगह से उखड़ गई है। सड़क निर्माण के दौरान भी क्षेत्र के लोगों ने ठेकेदार पर घटिया निर्माण का आरोप लगाते हुए पीडब्ल्यूडी के अभियंताओं से शिकायत की थी, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। सड़क के दोनों तरफ मोरम डालकर साइड बनाने का भी कार्य नहीं किया गया। हालांकि सड़क की तीन साल की गारंटी अवधि है।

पीडब्ल्यूडी ने निर्माण के बाद चार साल से नहीं की मरम्मत

पीडब्ल्यूडी के अनुसार वर्ष 2013-14 में 7 किमी तक हिंडौन से झारेड़ा मार्ग को 40 लाख की लागत से डामरीकृत किया था। पानी भराव वाले स्थानों पर 2 किलोमीटर दायरे में 30 लाख की लागत से सीसी सड़क बनवाई थी।

वर्ष 2016 तक तीन साल की गारंटी अवधि तक पेचवर्क का काम हुआ, इसके बाद आज तक जर्जर सड़क की सुध नहीं ली गई।

500 चौपहिया वाहन जीप, कार, जुगाड, स्कूल वाहन, ट्रक, बस, ट्रेक्टर-ट्रॉली आदि निकलते हैं, जबकि एक हजार से अधिक दोपहिया वाहनों का आवागमन रहता है। इसी मार्ग से गांवों से 100 से अधिक दूधिया दूध बेचने के लिए बाइकों से आते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें