पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेखौफ बजरी माफिया:धोराला गांव में कार्रवाई करने गए बौंली एसडीएम पर बजरी माफिया का हमला

जस्टानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रसाशन ने यहां दो अलग-अलग कार्रवाई के दौरान 15 ट्रैक्टर-ट्रॉली व जेसीबी जब्त की। - Dainik Bhaskar
प्रसाशन ने यहां दो अलग-अलग कार्रवाई के दौरान 15 ट्रैक्टर-ट्रॉली व जेसीबी जब्त की।
  • चालक ने स्पीड में दौड़ रहे ट्रैक्टर से बजरी खाली की तो हवा में लटक गया
  • पुलिस व प्रशासन ने मोरेल डेम व धोराला गांव में दी दबिश
  • हमले में घायल हुए एसडीएम, पकड़ में नहीं आए हमलावर

धोराला गांव में गुरुवार को बजरी माफियाओं पर बौंली एसडीएम के नेतृत्व में पुलिस व राजस्व विभाग द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई। दो अलग-अलग कार्रवाई के दौरान 15 ट्रैक्टर-ट्रॉली व जेसीबी जब्त की। सभी वाहन चालक मौका पाकर फरार हो गए।

कार्रवाई के दौरान बजरी माफियाओं ने बौंली एसडीएम बद्रीनारायण मीणा व पुलिस पर हमला कर दिया। एसडीएम के दाएं कंधे व हाथ पर चोट आई है। ‌धोराला गांव के पास मोरेल नहर से रोजाना बजरी परिवहन की सूचना पर गुरुवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे बौंली एसडीएम बद्रीनारायण मीणा ने पुलिस के साथ पीपलदा से धोराला गांव होते हुए मोरेल डेम के रास्ते पर बजरी ट्रॉलियों का पीछा किया।

बजरी माफियाओं को इसकी भनक लगी तो वे बजरी वाहनों को दौड़ाने लगे। जिससे कई वाहन अनियंत्रित होकर रास्ते से नीचे पलट गए तथा कई चालकों ने बीच रास्ते में बजरी खाली कर रास्ता अवरुद्ध किया। इससे पीछा कर रही प्रशासनिक टीम की गाड़ी फंस गई। एसडीएम ने ट्रैक्टरों को रुकवा लिया। जाब्ता कम होने से बजरी माफियाओं ने एसडीएम पर हमला कर मारपीट की।

हमले में एसडीएम के कंधे व हाथ में चोट आई है। इस दौरान चार-पांच बजरी माफिया ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर वे फरार हो गए। शेष वाहनों को एसडीएम व टीम ने कब्जे में कर लिए। कुछ देर बाद बौंली थानाधिकारी नरेश कुमार मीणा व तहसीलदार बृजेश मीणा भी मौके पर पहुंच गए।

खनन विभाग नहीं करवाता आवश्यक ‌संसाधन उपलब्ध, पुलिस माफियों को पकड़ने के लिए मारती रहती है हाथ पांव

बौंली उपजिला कलेक्टर ने बताया कि अवैध खनन करने वाले माफियाओं से जुर्माना राशि खनन विभाग वसूलता है। आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाने की जिम्मेदारी भी खनन विभाग की है। कार्रवाई के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध नहीं मिलने से हाथ पांव मारना पड़ता है। मौके पर उपस्थित खनन विभाग के सहायक अभियंता अनिल गुप्ता लगातार संसाधन उपलब्ध करवाने की बात करते रहे, लेकिन जब कार्रवाई की जा रही थी तो किसी के पास भी आवश्यक संसाधन दिखाई नहीं दे रहे थे।

हमने घटना का वीडियो बनाया है
हमने घटना का वीडियो भी बनाया है, जिससे हमलावारों की पहचान करने में मदद मिलेगी। माफियाओं के हमले में मेरे दांए कंधे व हाथ में चोटें आई है।
-बद्रीनारायण मीणा, उपजिला कलेक्टर, बौंली

15 ट्रैक्टर-ट्रॉलियां और जेसीबी जब्त
हमने एसडीम बौंली के निर्देशानुसार माफियाओं पर कार्रवाई की है। रात को जस्टाना के पास मोरेल नदी से बजरी निर्गमन करने वाली 15 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों व एक जेसीबी पकड़ी है। हमारी टीम के लोग उक्त वाहनों को वहां से लाकर थाने में बंद कर रहे हैं। हमलावरों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
-नरेश मीणा, थानाधिकारी, बौंली

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें