वैक्सीनेशन:वैक्सीनेशन के लिए मिली 120 वायल टीके के लिए पहुंचे दोगुने से ज्यादा लोग

जोबनेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोबनेर| कस्बे में वैक्सीनेशन के दौरान लगी लोगों भीड़ से खड़े धक्का-मुक्की करते हुए लोग। - Dainik Bhaskar
जोबनेर| कस्बे में वैक्सीनेशन के दौरान लगी लोगों भीड़ से खड़े धक्का-मुक्की करते हुए लोग।

गुरुकुल स्कूल में शनिवार को वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किया गया। इसमें वैक्सीनेशन के लिए कॉल 120 डोज ही वैक्सीन लगाने के लिए मिली। जबकि वहां पर वैक्सीनेशन के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी। किस कारण वैक्सीनेशन कराने के लिए आए काफी लोगों को निराश होकर घर लौटना पड़ा। लोगों की भीड़ की वजह से शिविर में अव्यवस्था का माहौल भी रहा। लोग वैक्सीनेशन के लिए सोशल डिस्टेंस तो दूर जोर आजमाइश करते दिखाई दिए।हालत यह थी कि अव्यवस्था के चलते कई लोगों के जूते चप्पल तक खुल गए।

अव्यवस्था की सूचना पर पहुंची पुलिस ने और कुछ स्वयंसेवक भी व्यवस्था बनाने में जुटे दिखाई दिए। लोगों ने बार- बार वैक्सीन डोज की कम व्यवस्था पर हो रही परेशानी को लेकर रोष व्यक्त किया और कहा कि चिकित्सा विभाग को टोकन सिस्टम की व्यवस्था करनी चाहिए। जिससे कि लोगों का समय खराब नहीं हो और ना ही भीड़ लगे। चिकित्सक डॉ. ओम घासल ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए 120 बॉयल मिले। जिसमें लगभग 12 सौ लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

जाहोता| भूरथल ग्राम पंचायत प्रांगण में शनिवार को आयोजित किए गए वैक्सीनेशन शिविर में 45 प्लस के 360 ग्रामीणों के कोविशील्ड की दूसरी डोर लगाई गई।किशनगढ़-रेनवाल| मुंडली-रणजीतपुरा पंचायत के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 45 प्लॅस के 270 लोगों को कोरोना वैक्सीन की सैकंड डोज लगाई गई।कालवाड़| कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया।धानक्या पीएचसी के अंतर्गत भम्भोरी सरकारी स्कूल में वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई। वैक्सीन की खबर सुनते ही हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। धानक्या पीएचसी प्रभारी मुकेश जाट ने बताया कि 18 प्लस की 500 लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया गया। वैक्सीन की कमी के कारण कई लोग बिना वैक्सीनेशन के ही बैरंग वापस घर लौट गए। टोकन नहीं बांटे, भीड़ बढ़ी तो हंगामा हुआ, एक घंटे तक वैक्सीनेशन को रोकना पड़ामानपुरा माचेड़ी| अखेपुरा पंचायत के लक्ष्मीनारायणपुरा गांव में शनिवार को वैक्सीनेशन के दौरान अव्यवस्था का आलम रहा।

जिसके चलते भीड़ बढ़ने पर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। भीड़ के हंगामे के बाद वैक्सीनेशन टीम ने करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक के लिए टीकाकरण को रोक दिया। सूचना पाकर स्थानीय सरपंचों ने समझाइश करवाकर टीकाकरण शुरू करवाया। जानकारी के अनुसार सुबह लक्ष्मीनारायणपुरा में टीकाकरण की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। 10-11 बजे तक भीड़ अधिक होने पर ग्रामीणों में आपस में बहस हो गई। यह व्यवस्था रजिस्ट्रेशन नहीं करने के कारण हुई। बाद में अखेपुरा सरपंच फूलादेवी मीणा, आकेड़ा डूंगर सरपंच अशोक मीणा ने भीड़ को समझाईश किया। इसके बाद टीकाकरण शुरू करवाया। इसके चलते 3:30 बजे तक टीकाकरण पूरा हो पाया।

खबरें और भी हैं...