पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समझाइश:10 दिन में समस्या समाधान के आश्वासन पर धरने से उठे सरपंच

कालाडेरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कालाडेरा में पानी की समस्या को लेकर सरपंच ने एक दिन पहले शुरू किया था आमरण अनशन, एसडीएम के आश्वासन पर माने

कस्बे में व्याप्त पेयजल समस्या के समाधान की मांग को लेकर सरपंच अशोक कुमार शर्मा द्वारा पंचायत में गुरुवार से शुरू किए गए आमरण अनशन को शुक्रवार शाम को प्रशासनिक व जलदाय विभाग के अधिकारियों की ओर से 10 दिन में समस्या का समाधान का आश्वासन देने के बाद चौमू एसडीएम उपेंद्र शर्मा द्वारा जूस पिलाकर समाप्त करवाया गया। इससे पूर्व गुरुवार से शुरू हुआ सरपंच अशोक शर्मा का आमरण अनशन पूरी रात से लेकर शुक्रवार भी जारी रहा। इस दौरान दोपहर में चौमू तहसीलदार, जलदाय विभाग के एईएन व जेईएन के साथ अनशन स्थल पर पहुंची।

तहसीलदार व जलदाय विभाग के अधिकारियों द्वारा ग्राम सरपंच के साथ समझाइश का दौर चला, लेकिन सरपंच व ग्रामीणों के संतुष्ट नहीं होने पर अनशन समाप्त नहीं हुआ। उसके बाद उपखंड अधिकारी उपेंद्र शर्मा पंचायत पर पहुंचे। एसडीएम ने दोबारा से वार्ता का दौर चलाया। जिसके बाद 10 दिन में समस्या के समाधान का लिखित आश्वासन मिलने पर ग्राम सरपंच का आमरण अनशन समाप्त हो गया। इस दौरान कालाडेरा थाना प्रभारी हरबेन्द्र सिंह भी पुलिस जाब्ते के साथ मौजूद रहे।

लिखित आश्वासन पर बनी बात: एसडीएम द्वारा समझाइश के दौरान ग्राम सरपंच व ग्रामीणों ने लिखित आश्वासन की मांग की। जिस पर एक लिखित आश्वासन तैयार किया गया। इस लिखित आश्वासन पर एसडीएम उपेंद्र शर्मा, जलदाय विभाग के एईएन, जेईएन तथा ग्राम सरपंच के हस्ताक्षर हुए तब जाकर अनशन समाप्त हुआ। इस लिखित आश्वासन में कालाडेरा ग्राम की सभी अवैध कनेक्शनों की जांच कर उनको हटवाना, सभी वार्डो के सभी कनेक्शनों में जलापूर्ति सुनिश्चित करवाने, जिन घरों में एक से अधिक किराएदार रहते हैं उनके कनेक्शनों को व्यवसाय किया जाएगा, नहीं एसआर टंकी का मिलान गांव की सप्लाई लाइन से सीधा जोड़ा जाएगा, जल आपूर्ति हेतु नए बोरिंग करवाने, कस्बे में एक नई एसआर टंकी बनवाने, जलापूर्ति समस्या को दूर करने के लिए तत्काल एक बोरिंग करवाने तथा उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पाइप लाइन डालने आदि बातों पर सहमति बनी है।

खबरें और भी हैं...