करंट से किशोर की मौत:छत के ऊपर से जा रही 11 हजार केवी की हाइटेंशन लाइन, छत पर खेलते समय चपेट में आने से झुलसा

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक रिषभ (फाइल फोटो)। - Dainik Bhaskar
मृतक रिषभ (फाइल फोटो)।

करौली जिले मासलपुर तहसील में गुरुवार देर शाम 11 हजार केवी की हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक किशोर की मौत हो गई। किशोर घर की छत पर खेल रहा था और पास से जा रही हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। ग्रामीणों का आरोप है कि घटना बिजली विभाग की लापरवाही के कारण हुई है।

जानकारी के मुताबिक, हादसे में मासलपुर तहसील की रूधपुरा के धौरियानपुरा गांव निवासी रिषभ (16) पुत्र महेश मीना की मौत हो गई। कृषि एवं पशुपालन का का काम करने वाले महेश का बेटा रिषभ 12वीं क्लास में पढ़ता था। मृतक तीन भाई-बहन में सबसे बड़ा था। महेश के घर की छत के पास से ही 11 हजार केवी की हाइटेंशन लाइन जा रही है। देर शाम रिषभ घर की छत पर खेल रहा था। खेलते-खेलते वह हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गया।

जिससे जोर का झटका लगने से झुलसकर दूर जा गिरा। आवास सुनकर दौड़े परिजनों ने रिषभ को गंभीरावस्था में हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि एक साल पहले हमने विभाग को अवगत कराया दिया था, लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई। बिजली विभाग की लापरवाही के कारण गांव के एक होनहार युवा को खो दिया। ग्रामीणों ने करौली विधायक लाखन सिंह मीणा से भी समस्या समाधान की मांग की है।

खबरें और भी हैं...