पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड वैक्सीनेशन:जिले में 149 वैक्सीनेशन केंद्रों पर 20600 लोगों ने लगवाया कोरोना टीका, दूसरों को भी किया प्रेरित

करौली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीके लगवाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में भी भारी उत्साह

जिले में मंगलवार को निर्धारित 149 वैक्सीनेशन साइटों पर 45 से अधिक उम्र के 20600 लोगों को कोरोना से बचाव टीका लगवाया। इस दौरान टीका लगवा रहे लोगों के चेहरे पर टीकाकरण की खुशी झलकी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश चंद मीणा ने वैक्सीनेशन साइटों पर चल रहे टीकाकरण की व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से समीक्षा की और खंड स्तरीय प्रभारियों से कोरोना की रोकथाम के प्रति अपने क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने की अपेक्षा जताकर लाभार्थियों से नजदीकी वैक्सीनेशन साइट पर कोविड-19 से बचाव टीका लगवाने की अपील की। उन्होंने बताया कि बुधवार को जिलेभर में 141 कोरोना टीकाकरण सत्र बनाए गए। जहां पर सुबह निर्धारित समय पर टीकाकरण प्रारंभ हो जाएगा।कोरोना का टीका सुरक्षित, अवश्य लगवाएंसीएमएचओ डॉ. मीना ने बताया कि कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। बारी आने पर इसे अवश्य लगवाएं। कोरोना से बचाव के लिए मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथ धोने की आदत बनाएं रखें। कोरोना की दूसरी लहर आ चुकी है। अन्य प्रदेशों में दूसरी लहर से अधिक लोग रोजाना संक्रमित हो रहे है। इसलिए कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अनिवार्य है। 34 उद्यमियों ने लगवाया टीकाहिंडौन सिटी| टीकाकरण अभियान के अंतर्गत मंगलवार को रीको उद्योग मंडल भवन पर वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया। क्षेत्रीय प्रबंधक महेश मीना ने बताया कि एसडीएम सुरेश कुमार यादव के निर्देश पर आयोजित हुए शिविर में रीको क्षेत्र के 34 उद्यमियों एवं कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया।

कोविड वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में उत्साह

खेड़ला| कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्साह देखने को मिला। उप स्वास्थ्य केंद्र खेड़ला में 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। नर्सिंग आफिसर लखनलाल मीना व पीएचएस श्याम सुंदर वर्मा ने बताया कि 45 साल से अधिक उम्र के लोगों में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। लोगों को पंजीकरण के बाद वैक्सीन दी गई। कोविड 19 गाइड लाईन का पालन करते हुए वैक्सीन लगवाने के बाद आधा तक वहीं प्रतीक्षा करते रहे। ताकि कोई समस्या आने पर संभाला जा सके। हालांकि इस दौरान इस दौरान किसी को भी कोई समस्या नहीं आई।लोगों को आधा घंटे बाद घर जाने दिया गया।शिविर में लोगों ने बढ़चढ़कर टीके लगवाएटोडाभीम| कस्बे के वाल का पुरा व सैनी कॉलोनी में चिकित्सा विभाग के द्वारा मंगलवार को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए एक दिवसीय शिविर लगाकर 45 वर्ष से अधिक उम्र के 78 महिला व पुरुषों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गए। वैक्सीनेशन शिविर के दौरान चिकित्साकर्मियों के द्वारा कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए जागरूक किया गया साथ ही वैक्सीनेशन से शेष रहे व्यक्तियों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करे। चिकित्साकर्मियों ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए उन्हें बताया गया कि इसे लगवाने से व्यक्ति को किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

बागौर सब सेंटर पर 326 लोगों को वैक्सीन

कस्बा शहर| बागौर पंचायत के अंतर्गत सब सेंटर पर 326 लोगों को वैक्सीन के टीके लगाए गए। सब सेंटर पर टीके लगवाने के लिए कर्मचारियों ने गली मोहल्लों मे घूम घूम कर लोगों को जागरूक कर लोगो से कोरोना के टीके लगवाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर ए.एन.एम.दुर्गी माली, मेल नर्स आशा आदि ने टीके मे सहयोग किया वैक्सीन लगवाने को लेकर गांव बागौर की गली मोहल्लों मे अध्यापक मदन लाल, मान सिंह, अंतराम, चेतराम, घनश्याम,अखिलेश शर्मा, ऊंकार, तारा धाकड़, सरोज, मुनीम कृषि पर्यवेक्षक, कमला शर्मा, इंदिरा मीणा, ललिता बैरवा, ग्राम विकास अधिकारी व पंचायत के सरपंच सहित ग्रामीणों ने कोरोना वेक्सीन लगवाने मे जनसंपर्क कर सहयोग किया।नारौली में 45 साल से अधिक उम्र वालों को लगाया टीकानारौली डांग| कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्साह देखने को मिला।राजीव गांधी सेवा केंद्र नारौली डांग में 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। ग्राम विकास अधिकारी आनंद सिंह ने बताया कि 45 साल से अधिक उम्र के लोगों में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। लोगों को पंजीकरण के बाद वैक्सीन दी गई। कोविड 19 गाइडलाइन का पालन करते हुए वैक्सीन लगवाने के बाद आधा घंटे तक वहीं प्रतीक्षाकरते रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें