पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना बेकाबू:जिले में 24 नए संक्रमित, 3 दिन में 113 में से 74 यूथ पॉजिटिव

करौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • करौली, हिंडौन में 7-7 और टोडाभीम में 10 नए मरीज मिले

जिले में फिर एक बार कोरोना मरीजों का कहर देखने को मिला। शुक्रवार को जिले में एक साथ 24 कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिनमें सर्वाधिक मरीज टोडाभीम में 10 तथा करौली एवं हिंडौन में 7-7 मरीज मिले हैं। करौली उपखंड मुख्यालय पर रेंडम सैंपल की जांच के दौरान सायनाथ खिड़कियां निवासी 40 वर्षीय युवक गाधोली निवासी 18 वर्षीय युवक, गुलाब बाग निवासी 60 वर्षीय वृद्ध तथा जेल वार्ड से 3 युवक और मासलपुर से 24 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव मिले हैं। सभी को होम आइसोलेशन करने के बाद उनके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच की जा रही है।

टोडाभीम में चिकित्सक और नर्सिंगकर्मी भी चपेट में
कस्बे के राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में कार्यरत एक चिकित्सक, एक नर्सिंगकर्मी सहित 10 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आए हैं। कोरोना सैंपलिंग प्रभारी डॉ. सीताराम मीना ने बताया कि ब्लॉक क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर कोरोना सैंपलिंग शिविर में लिए गए सैंपलों की जांच रिपोर्ट में कस्बे के सामुदायिक चिकित्सालय के एक चिकित्सक एवं एक नर्सिंगकर्मी सहित 10 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई। कोरोना सेंपलिंग प्रभारी डॉ सीताराम मीना ने बताया कि चिकित्सालय के एक 50 वर्षीय चिकित्सक, 42 वर्षीय नर्सिंगकर्मी, गांव भंडारी निवासी एक 80 वर्षीय वृद्ध, भंडारी निवासी 32 वर्षीय एक महिला, सुजानपुरा निवासी एक 24 वर्षीय महिला, मिर्जापुर निवासी एक 25 वर्षीय युवक, कस्बे के वार्ड 5 निवासी एक16 वर्षीय युवक , व वार्ड 5 निवासी एक 18 वर्षीय युवक, वार्ड 15 निवासी एक 25 वर्षीय महिला, व वार्ड 15 निवासी एक 25 वर्षीय युवक सहित 10 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है ।

महिलाओं की बजाय पुरुषों की संख्या ज्यादा

करौली में तीन दिन में 113 कोरोना पॉजिटिव में सर्वाधिक 74 युवा चपेट में आए हैं। युवा वर्ग में महिला मरीजों के मुकाबले पुरुषों की संख्या ज्यादा है। जिले में हाल ही 15 सितंबर को 50, 17 सितंबर को 39 तथा 18 सितंबर को 24 सहित 113 संक्रमित मिले हैं। इनमें से 74 युवा हैं। जिनमें 22 महिला और 52 पुरुष श्रेणी के मरीज शामिल हैं। जिले में अब कोविड की चपेट में यूथ ज्यादा आ रहे हैं। दरअसल, तीन दिन में ही 65.48 मरीजों का आंकड़ा युवाओं का है।

हिंडौन में बैंककर्मी और कंपाउंडर सहित 7 नए मरीज

उपखंड क्षेत्र के हिंडौन शहर में 2 कोरोना पॉजिटिव तथा पांच देहात क्षेत्र में पॉजिटिव मिलने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। हिन्डौन में महिला व बूंदी में कार्यरत कंपाउंडर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उपखंड अधिकारी सुरेश कुमार यादव ने बताया कि शुक्रवार को हिंडौन कि गोपाल कॉलोनी, महिला, अमृतपुरी कॉलोनी का का बूंदी के होम्योपैथी अस्पताल में कार्यरत कंपाउंडर पॉजिटिव मिला है। चेतराम कोलोनी, देहात क्षेत्र के आरेनीपुरा, तिघरिया, महूइब्राहिमपुर संक्रमित मिले हैं। श्रीमहावीरजी बैंक शाखा कर्मचारी पॉजिटिव मिला है। चिकित्सा विभाग द्वारा कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की हिस्ट्री जुटा रहा है। गोपाल कॉलोनी की महिला रेंडम सैंपल की जांच में पॉजिटिव मिली है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें