पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरेाना का कहर:एक अप्रैल से देहात क्षेत्र में 287 युवक-युवती कोरोना पॉजिटिव मिले

करौली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महेंद्र शर्मा | देहात क्षेत्र मैं एक माह से कोरोना ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है. क्षेत्र में 100 से अधिक गांवों में युवा वर्ग कोरोना वायरस के संक्रमण की जद में आ गया है।एक माह के अंतर्काल मे 44 साल से कम आयु वाले 287 से अधिक कोरोनावायरस के संक्रमित मिले हैं।जिनमें 113 महिलाऐ संक्रमित हुई।174युवक संक्रमित हुऐ है।शहरी क्षेत्र में वीकेंड कर्फ्यू एवं रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की पालना होने से शहरी क्षेत्र मैं संक्रमण अंकुश लग रहा है। वही हिन्डौन देहात क्षेत्र में सरकार द्वारा रेड अलर्ट एवं वीकेंड कर्फ्यू चलाया है।

इसकी गांव में कोई पालना नहीं होने से युवा वर्ग बेरोकटोक बिना मास्क लगाये. खुले मुंह से बाइकों से शहरों की ओर बेवजह दौड कर वायरस से संक्रमित हो रहे है। एक और शहरों में तो प्रशासन द्वारा लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए वीकेंड कर्फ्यू एंड रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की पालना के लिए चालान काटकर शक्ति बरत रही है। वहीं दूसरी ओर गांव की कार्यकारी एजेंसी पंचायत राज विभाग द्वारा इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठाने से गांवों में सरकार की गाइडलाइन की पालना नहीं होने से युवा वर्ग संक्रमित होता जा रहा है।

एक माह मेंं 287 संक्रमितदेहात क्षेत्र में 1 अप्रैल से लगातार कोरोना संक्रमण का प्रभाव बढ़ने से युवा पीढी के महिला. पुरुष संक्रमित मिल रहे है। इसके चलते शहरी क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्र में 50.50 प्रतिशत का औसत संक्रमण हो रहा है। जितने शहरों में मिल रहे हैं।उतने ही गांव में युवा पीढ़ी संक्रमित मिल रही है। एक अप्रैल से 5 मई तक देहात क्षेत्र के 100 से अधिक गांव में 287 महिला.पुरुष कोरोना पॉजिटिव मिले है।एक साल से लेकर 44साल के महिला पुरषों के संक्रमित होने के चौकानें वाले आंकडे.सामने आये है।जिनमें 113 महिलाएं तथा 174युवक कोरोना संक्रमित मिलने से भयावह स्थित बनती जा रही हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें