पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि बिलों का विरोध...:3 घंटे चक्काजाम - सड़कों पर जाजम बिछाकर बैठे किसान, व्यापारियों का भी समर्थन

करौली22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि कानून के विरोध में और किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को राष्ट्रव्यापी आह्वान पर जिलेभर में भी किसानों ने जगह-जगह चक्काजाम किया। जिला मुख्यालय पर एनएच-11बी पर राजकीय महाविद्यालय के सामने युवाओं ने दोपहर 12 से अपराह्न 3 बजे तक किसानों ने मार्गों पर जाम लगाया। इससे यातायात व्यवस्था बाधित हुई और घंटों तक वाहनों की लंबी कतारें भी लग गईं। टोडाभीम क्षेत्र में किसानों ने पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला फूंककर विरोध जताया और जाम के अलावा नारेबाजी भी की। साथ ही व्यापारियों ने भी किसानों के पक्ष में बाजार बंद रखा, जबकि रोडवेज ने एहतियात बरतते हुए चक्काजाम के दौरान बसों का संचालन रोक दिया।

हिंडौन सिटी में पत्थर व लकड़ी डालकर सड़क को किया जाम

हिंडौन सिटी(ग्रामीण)| कृषि बिलों के विरोध में किसानों की ओर से शनिवार को तीन घंटे कई मार्गों पर चक्काजाम किया गया। इस दौरान कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। हिंडौन-गंगापुर सहित अन्य कई मार्गों पर किए गए किसानों के प्रदर्शन के कारण तीन घंटे तक वाहनों के पहिए थमे रहे। इस दौरान सड़क मार्गों पर वाहनों की लंबी कतार देखी गई थी। हालांकि पूर्व निर्धारित चक्काजाम की जानकारी होने के चलते 3 बजे तक कई वाहन चालक सड़क पर ही नहीं निकले। चक्काजाम के कारण पुलिस बल ने पूरी निगरानी बनाए रखी ताकि शांति एवं कानून व्यवस्था प्रभावित नहीं हो सके। चक्काजाम के कारण तीन घंटे तक कई रुटों पर रोड़वेज बसों का संचालन नहीं होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर दो माह से ज्यादा समय से धरने पर बैठे किसान नेताओं की ओर से शनिवार को देशभर में चक्का जाम करने का ऐलान किया गया। इसके बाद क्षेत्र में हिंडौन-गंगापुर मार्ग पर गांव कटकड़, मेडी, सेवा, श्यारोली, वजीरपुर, बडौली मोड आदि गांवों में किसानों ने सड़क मार्ग पर पत्थर व लकडी डालकर जाम लगा दिया। किसानों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन भी किया। इस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें