विकास की राह:3 सड़कों का , 4 माह में बनाने का लक्ष्य, 30 गांवों के ग्रामीणों को मिलेगा फायदा

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सूरौठ| बंजारों के नंगला में 80 लाख रुपए की लागत से बनाई गई सड़क का लोकार्पण करते विधायक व हिंडौन नगर परिषद के सभापति। - Dainik Bhaskar
सूरौठ| बंजारों के नंगला में 80 लाख रुपए की लागत से बनाई गई सड़क का लोकार्पण करते विधायक व हिंडौन नगर परिषद के सभापति।
  • 2.75 करोड़ रुपए की लागत से सड़कों के काम कर शिलान्यास

क्षेत्र में पौने तीन करोड़ की लागत से बनने वाली तीन सड़कों का लोकार्पण विधायक भरोसी लाल जाटव व हिंडौन नगर परिषद के सभापति बृजेश जाटव ने बुधवार को किया। इसके अलावा सूरौठ पुलिस थाना परिसर में 7 लाख की लागत से बनाए गए स्वागत कक्ष भवन का भी समारोह पूर्वक उद्घाटन किया गया।हिंडौन देहात ब्लॉक कांग्रेस के प्रवक्ता प्रमोद तिवाड़ी, हुक्मीखेड़ा सरपंच सेवक राम डागुर एवं जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया कि 95 लाख रुपए की लागत से गांव नदी के नंगला से हुक्मी खेड़ा तक, एक करोड़ की लागत से हुक्मी खेड़ा जाटव बस्ती से तहसील मुख्यालय सूरोठ तक व 80 लाख रुपए की लागत से सूरौठ बाईजट्ट रोड से बंजारों के नंगला तक बनाई गई सड़कों का शिला पट्टिका का अनावरण किया।

हुक्मी खेड़ा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भरोसी लाल जाटव ने कहा कि कांग्रेस सरकार में गांवों का सर्वांगीण विकास करवाया जा रहा है। हिंडौन नगर परिषद सभापति बृजेश बृजेश जाटव ने कहा कि सड़क बनने से लोगों की राह आसान होगी।सूरौठ कस्बे के बंजारों की नंगला में 80 लाख रुपए की लागत से बनाई गई सड़क के लोकार्पण कार्यक्रम में विधायक को लोगों ने जन समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपे। मुस्लिम समाज ने विधायक को ज्ञापन सौंपकर रेल फाटक के पास ईदगाह परिसर की चारदीवारी विधायक कोटे से करवाने की मांग की।

इसी तरह बंजारा समाज के लोगों ने विधायक को ज्ञापन सौंपकर बंजारों के नंगला में आंगनबाड़ी केंद्र खोलने, 5 हैंडपंप मंजूर करने व बोरिंग लगवाने की मांग की।30 गांवों को मिलेगा फायदागांव नदी का नंगला से हुक्मी खेड़ा तक, हुक्मीखेड़ा से सूरौठ तक एक करोड़ 95 लाख रुपए की लागत से बनने वाली सड़क लगभग 4 माह में बनकर तैयार हो जाएगी। सूरौठ वाईजट्ट मार्ग से बंजारों के नंगला तक 80 लाख रुपए से सड़क निर्माण कार्य पूरा हो गया है। तीनों सड़कों के बनने पर करीब 30 गांवों की राह आसान होगी।

खबरें और भी हैं...