पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:हिंडौन सिटी में 312 सहयोगिनियां अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

करौली/हिंडौन सिटी(ग्रामीण)4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हिंडौन सिटी के बाजारों से रैली निकालकर उपखंड कार्यालय पर की नारेबाजी
  • आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के समान मानदेय देने व प्रोत्साहन राशि में बढ़ोतरी की मांग

विभिन्न मांगों को लेकर शहर एवं देहात की 312 आशा सहयोगनियां बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गई हैं। बुधवार को काफी संख्या में आशा सहयोगिनी हिंडौन के चौपड सर्किल स्थित नेहरु पार्क में एकत्र हुई। जहां अपनी मांगों को लेकर चर्चा करने के बाद रैली के रुप में मुख्य बाजारों से होते हुए उपखंड कार्यालय पहुंची।

जहां मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया गया है। आशा सहयोगिनियों ने कहा कि जब तक उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं होगी, वे हड़ताल पर रहेंगी। इस दौरान आशा सहयोगिनी गीता बेनीवाल, शशि पांडे,गुड्डी शर्मा, सीता देवी, सुनीता पाराशर, हेमलता कोली, मधु, राजकुमारी, अंजीमा बानो, सुधा, सुमन प्रजापत, प्रभा, कमलेश, सीमा देवी, कुमकुम शर्मा, अनीता, हेमलता, मुकेशी, नेहा गुप्ता, रेनू बेनीवाल सहित सैंकड़ों सहयोगिनी मौजूद रहीं।

जब तक मांगें नहीं मानी जाएंगी तब तक रहेगी हड़ताल

नेहरु पार्क में आयोजित बैठक के दौरान आशा सहयोगिनियों ने विभिन्न समस्याओं पर चर्चा करते हुए सरकार पर उनकी मांगों पर अनदेखी का आरोप लगाया। आशा सहयोगिनियों का नेतृत्वकर्ता गीता बेनीवाल ने बताया कि कई वर्षों से उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे नाराजगी व्याप्त है।

उनकी प्रमुख मांगों में आशा सहयोगिनी कार्मिकों को आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के समान मानदेय दिए जाने, प्रोत्साहन राशि में बढ़ोतरी करने, केंद्र की सूची में आशा सहयोगिनी कार्मिकों का नाम जोड़ने, आशा सहयोगिनी कार्मिक नियमित कर्मचारी का दर्जा दिया जाने आदि शामिल है।

बैठक के बाद सभी आशा सहयोगिनी शहर के अस्पताल मार्ग, मोहन नगर, टेलीफोन एक्सचेंज चौराहा ,स्टेशन रोड होते हुए उपखंड कार्यालय पहुंची और एसडीएम को ज्ञापन दिया गया। आशा सहयोगिनी संघ की गीता बेनीवाल व सनी पांडे ने बताया कि जब तक उनकी मांगों को मान नहीं लिया जाता है तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser