प्रवासियों के आने का सिलसिला जारी / तमिलनाडु से किराए की बस से करसौली पहुंचे 33 प्रवासी श्रमिक, सभी को किया क्वारेंटाइन

33 migrant laborers arrive in Karsauli by hired bus from Tamil Nadu, quarantine all
X
33 migrant laborers arrive in Karsauli by hired bus from Tamil Nadu, quarantine all

  • 33 श्रमिकों सहित 51 लोगों के चिकित्सा टीम ने लिए सैंपल

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

हिंडौन सिटी (ग्रामीण). दूसरे राज्यों व जिलोंमें फंसे प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी बना हुआ है। गुरुवार की रात तमिलनाडु के एक शहर से किराए पर निजी बस लेकर 33 प्रवासी मजदूर क्षेत्र के गांव करसौली पहुंचे। इनमें तीन मजदूर तमिलनाडु में जिस घर में रहते थे, वहां एक जना कोरोना पॉजिटिव निकला था। शुक्रवार को चिकित्सा टीम गांव पहुंची। जहां सभी श्रमिकों के कोरोना सेम्पल लेकर गांव में बनाए गए क्वारेंटाइन केन्द्र में रखा गया है। इनके अलावा 18 लोगों के भी कोरोना जांच के सेम्पल लिए गए हैं।
एसडीएम सुरेश कुमार यादव ने बताया कि तमिलनाड़ के एक शहर में फंसे 33 प्रवासी श्रमिक गुरुवार की रात करीब 11 बजे निजी बस से करसौली आए थे। इन लोगों के गांव आने की सूचना पर ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्याम सिंहल के निर्देश पर करसौली के चिकित्सक अशोक गुर्जर, चिकित्साकर्मी कैलाश शर्मा, युगल किशोर आदि ने सभी की स्क्रीनिंग करने के बाद पंचायत द्वारा बनाए गए क्वारेंटाइन में भर्ती कर दिया।
कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे तीन मजदूर
जानकारी के अनुसार तमिलनाडु से आने वाले 33 श्रमिकों में तीन श्रमिक तमिलनाडू में रहने वाले घर के एक व्यक्ति के संपर्क में आए थे और वह व्यक्ति वहां कोरोना पॉजिटिव निकला है। ऐसे में ये तीनों के साथ अन्य श्रमिक भी उसी बस में आए और सभी कोरोना संदिग्ध हो गए। ऐसे में तीनों को अलग रखते हुए सभी के हिंडौन अस्पताल के लैब प्रभारी अनिल कुमार व योगेन्द्र वर्मा ने सेम्पल लिए हैं।
27 व्यक्ति करसौली के निवासी
डॉ. दीपक चौधरी व डॉ. आशीष शर्मा ने बताया कि 33 प्रवासी श्रमिकों में 27 जने करसौली के निवासी हैं। इसके अलावा दो केरो की ढाणी, एक रतनपुरा, एक गुढाचन्द्रजी व एक टोडाभीम का निवासी हैं। विकास अधिकारी लखन सिंह कुंतल ने बताया कि क्वारेंटाइन सेंटर में इन लोगों के भोजन व पानी आदि की व्यवस्था पंचायत प्रशासन की ओर से की जाएगी। व्यवस्थाओं की निगरारी ग्राम विकास अधिकारी कैलाश जैन, रोजगार सहायक सचिव शंकर सिंह, संस्था प्रधान कैलाशचंद मीना, गिरदावर रामनिवास, पटवारी मदनमोहन शर्मा आदि रखेंगे।
47 जनों की रिपोर्ट आई नेगेटिव
जटनंगला के क्वारेंटाइन केन्द्र में डयूटी देने वाले 6 चिकित्साकर्मियों सहित 47 जनों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने से राहत की सांस मिली है। कोविड प्रभारी डॉ. आशीष शर्मा ने बताया कि 6 चिकित्साकर्मियों, हिंडौन में निकले कोरोना पॉजिटिव में संपर्क में आने वाले 36 लोगों एवं अन्य 5 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना