पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिश्वत:5 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को एसीबी ने दबोचा

करौली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिंडौनसिटी | रिश्वत का आरोपी पटवारी लाल शर्ट में व लाल रंग से रंगे हाथ। - Dainik Bhaskar
हिंडौनसिटी | रिश्वत का आरोपी पटवारी लाल शर्ट में व लाल रंग से रंगे हाथ।

हिंडौनसिटी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो करौली की टीम ने सूरोठ तहसील में कार्यरत पटवारी को नामांतकरण खोलने के एवज में फरियादी से हिंडौंन तहसील परिसर में पांच हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के उपाधीक्षक पुलिस अमरसिंह ने बताया कि पाली ग्राम पंचायत के सिंघान जट्ट निवासी इंदेश कुमार जाटव ने उन्हें परिवाद दिया था कि वह खरीदी गई जमीन का नामांतकरण खुलवाना चाहता है लेकिन सूरोठ तहसील में कार्यरत पटवारी यशपाल सिंह इसके एवज में पैसे की मांग कर रहा है। परिवादी ने बताया कि इससे पूर्व जमीन संबंधी 4 कार्यों के तीन बार पटवारी को 15 हजार रुपए दे चुका है लेकिन पटवारी द्वारा बार-बार रिश्वत के पैसे मांग कर परेशान कर रहा है।

एसीबी ने परिवाद का सत्यापन कर पटवारी को रंगे हाथों पकड़ने का जाल बिछाया। इसके बाद टीम ने परिवादी को कैमीकल लगे पांच हजार रुपए देकर पटवारी को देने के लिए भेजा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार परिवादी ने पटवारी को हिंडौन तहसील में पांच हजार रुपए दिए।इतने में टीम ने इशारा पाकर पटवारी यशपाल सिंह को रंगे हाथों पकड़ लिया। टीम की कार्रवाई को देखकर आरोपी पटवारी भागने लगा लेकिन टीम के सदस्यों ने पीछा कर पटवारी को पकड़ लिया। उपाधीक्षक सिंह ने बताया कि आरोपी पटवारी यशपाल सिंह ने परिवादी इंद्रेश कुमार से उसकी मां पूनम देवी व रिश्ते के चाचा भूरसिंह आदि के नाम से क्रय जमीन का नामांतरण खोलने के नाम पर 28 अप्रैल को सूरोठ तहसील में रिश्वत मांगी थी।

जिसको लेकर मंगलवार को तहसीलदार हिंडौन के चेंबर के पीछे नीम के पेड़ के नीचे परिवादी से वार्ता कर मांगी गई 5 हजार रुपए की रिश्वत हाथ मेंं लेते हुए पकड़ा है।एसीबी की टीम आरोपी पटवारी यशपाल सिह से पूछताछ में जुटी है। कार्रवाई के दौरान उपाधीक्षक अमरसिंह, बृजेश कुमार, लीडर श्याम सिंह, कपिल सिंह, राकेश सिंह, गोपेन्द्र सिंह, सतवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें