आतंकी हमले का विरोध:जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के विरोध में कार्यकर्ताओं ने आतंकवाद का जलाया पुतला

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गंगापुर सिटी| कश्मीर में अातंकी घटना के विराेध में अातंकवाद का पुतला फूंकते बजरंगदल के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
गंगापुर सिटी| कश्मीर में अातंकी घटना के विराेध में अातंकवाद का पुतला फूंकते बजरंगदल के कार्यकर्ता।

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के विरोध में शनिवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आतंकवाद का पुतला दहन किया।बजरंग दल के दर्जनों कार्यकर्ता-पदाधिकारी चौपड़ बाजार के मुख्य चौराहे पर एकत्रित हुए और यहां जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के विरोध में जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद चौराहे पर ही कार्यकर्ताओं ने आतंकवाद का पुतला दहन किया।

उन्होंने कहा कि 90 के दशक के बाद हिंदुओं को चुन चुन कर मारने और धारा 370 और 35ए हटने के बाद पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा जम्मू कश्मीर के अंदर आतंकवाद फैलाने के विरोध में बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने शनिवार को पुतला दहन किया। इस मौके पर बजरंग दल के जिला संयोजक सुरेश गुर्जर, विभाग संपर्क प्रमुख भानू पारीक, जिला संयोजक संतोष खेड़ापति, जिला सह संयोजक राकेश बजरंगी, प्रखंड संयोजक रामसिंह सैनी, जिला मंत्री मदनमोहन गुप्ता, उपाध्यक्ष करण, कुलदीप अग्रवाल, नागेश, सीताराम गुर्जर, सनी गुप्ता, छोटेलाल, सुरेश, सुनील शर्मा सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।शिक्षक संघ राष्ट्रीय के जिला अध्यक्ष बजरंग लाल गुर्जर ने बताया कि कश्मीर घाटी में कर्त्तव्यनिष्ठ दो शिक्षकों को विद्यालय से निकालकर उनकी बर्बर तरीके से की गई निर्मम हत्या से सम्पूर्ण देश का शिक्षक समुदाय आक्रोशित एवं उद्वेलित है।

योजनाबद्ध तरीके से किये गये इस हत्याकांड ने सम्पूर्ण शिक्षा जगत को हिला दिया है और शिक्षण संस्थाओं में भय एवं आतंक का वातावरण निर्मित हुआ है। यह कृत्य शिक्षकों को अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक पालन करने से दूर रखने का सुनियोजित षडय़न्त्र है। राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) ने इन शिक्षकों के परिवारों को समुचित सुरक्षा प्रदान करने, परिवारों के सुरक्षित भविष्य के लिए प्रत्येक परिवार से कम से कम एक आश्रित को सरकारी नौकरी प्रदान करने तथा मुआवजे के रूप में प्रत्येक पीडि़त परिवार को कम से कम एक करोड़ की धनराशि प्रदान करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...