14 विभागों के 43 कार्मिक मिले अनुपस्थित:ADM ने कलेक्ट्रेट सहित 14 विभागों के ऑफिस का किया औचक निरीक्षण, 43 कार्मिकों के नहीं मिलने पर जारी किए कारण बताओ नोटिस

करौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एडीएम परसराम मीणा ने किया औचक निरीक्षण। - Dainik Bhaskar
एडीएम परसराम मीणा ने किया औचक निरीक्षण।

जिला कलेक्ट्रेट में संचालित और आसपास के कार्यालयों का गुरुवार को एडीएम परसराम मीणा ने औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण में कलेक्ट्रेट सहित 14 विभागों के 43 अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित मिले। अनुपस्थित मिले कार्मिकों को एडीएम ने कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। साथ ही संबंधित विभागीय अधिकारियों को भी कार्यवाही के लिए लिखा है।

एडीएम परसराम मीणा ने बताया कि गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर व आसपास संचालित विभिन्न सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में रसद कार्यालय, नगर परिषद, श्रम कल्याण, समाज कल्याण सहित विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में सुबह 10 बजे तक 14 विभागों के 43 कार्मिक अनुपस्थित मिले है। निरीक्षण में सामने आया कि कार्मिक बिना किसी सक्षम स्वीकृति और प्रार्थना पत्र के अनुपस्थित मिले थे। अनुपस्थित रहने वाले अधिकारी और कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए। साथ ही सभी कार्मिकों को सरकार की ओर से जारी तय समय पर कार्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं।

एडीएम ने बताया कि कार्यालयों में अधिकारी और कर्मचारियों को समय पर पहुंचने तथा नियमानुसार कार्यालय में उपस्थित रहने के लिए औचक निरीक्षण किया जा रहा है। औचक निरीक्षण के दौरान कार्यालयों में साफ-सफाई, कामकाज की व्यवस्था और फरियादियों की समस्याओं के समय पर निस्तारण की भी जांच की गई। कार्यालयों में अधिकारियों कार्मिकों का ठहराव सुनिश्चित करने के लिए सुबह के अलावा शाम को भी निरीक्षण किया जाएगा। एडीएम का कहना है कि निरीक्षण का उद्देश्य कार्यप्रणाली में गुणात्मक सुधार और विभागों की कार्य क्षमता में वृद्धि ही उद्देश्य।

खबरें और भी हैं...