पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चयन:पूर्ण पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का होगा चयन

करौली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विभिन्न परियोजना में आंगनबाडी केन्द्रों के वार्डों में आंगनबाडी कार्यकर्ता, सहायिका एवं आशासहयोगिनी के रिक्त पदों में संबंधित परियोजना कार्यालयों में प्राप्त आवेदनों की स्क्रूटनी के बाद पूर्ण पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ चयन किया जाएगा।महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक प्रभातीलाल जाट ने बताया कि आवेदनों की स्क्रूटनी संबंधित महिला एवं बालविकास विभाग के कार्मिकों द्वारा की जा रही है। साथ ही जिला स्तरीय अधिकारी के साथ एक कैमरामैन भी लगाया गया है, जिससे आवेदनों की पारदिर्शता बनी रहे। उन्होंने बताया कि स्क्रूटनी के बाद मैरिट सूची तैयार कर उसका लिफाफा संबंधित ग्राम पंचायत की होने वाली ग्राम सभा में अनुमोदन कराया जाएगा। इसके बाद ही पूर्ण पारदर्शिता एवं निष्पक्षता के साथ नियुक्ति दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि आवेदन कर्ता को कोई भी गुमराह करे तो वह 1064 नंबर डायल कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है इसलिए कोई भी आवेदन कर्ता किसी के झांसे में नहीं आएं।सभी कार्मिकों को चिरंजीवी योजना से जोडेंउपनिदेशक जाट ने जिले के सभी महिला एवं बाल विकास के अधिकारियों को निर्देशित दिए कि वह अपने-अपने क्षेत्र अधिकार में आने वाले सभी आंगनबाडी कार्मिकों का मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ उठाने के लिए आयोजित किए जा रहे शिविरों में रजिस्ट्रेशन कराएं और जिनका जन आधार कार्ड नहीं बना है शिविरों में ही बनबाना सुनिश्चित किया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें