पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमाने आदेश:मनमाने आदेश : मेल नर्स प्रथम ने मेडिकल वार्ड प्रभारी को हटाकर चहेते को लगाया

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नर्सिंग अधीक्षक पद से निकाले गए आदेश दिनभर रहे चर्चा में , पीएमओ ने कहा-वार्ड प्रभारी हटाने के आदेश गलत, कराएंगे जांच

सुनील पाराशर| शहर के सामान्य चिकित्सालय में गुरुवार को एक मनमाना आदेश जारी करने का मामला सामने आया है, जिसमें सामान्य चिकित्सालय में कार्यरत नर्सिंग अधीक्षक के बजाय 4 दिन पूर्व ही मंडरायल से स्थानांतारित होकर करौली सामान्य चिकित्सालय में आए मेल नर्स प्रथम निरोतीलाल जाटव ने मेल मेडिकल वार्ड में प्रभारी पद पर कार्यरत श्यामसुंदर पाठक को हटाकर उनकी जगह अपने चहेते रंगीलाल मीना को प्रभारी बना दिया है। निरोतीलाल जाटव की ओर से स्वयं को नर्सिंग अधीक्षक पद पर मानते हुए बाकायदा प्रभारी हटाए जाने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं, जबकि वार्ड प्रभारी हटाने व लगाने के लिए नर्सिंग अधीक्षक अधिकृत होता है। इस बारे में नर्सिंग अधीक्षक अखिलेश गुप्ता को पता चला तो वे भी अचंभित है, लेकिन उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं कहा है। जबकि पीएमओ डॉ. दिनेश गुप्ता का कहना रहा कि वे अभी बाहर है, यदि ऐसे आदेश जारी किए हैं तो गलत है और जांच कराएंगे।

वार्ड प्रभारी हटाने व लगाने के लिए नर्सिंग अधीक्षक ही अधिकृत

नर्सिंग अधीक्षक होने के बावजूद नर्स ग्रेड प्रथम की ओर से नर्सिंग अधीक्षक पद से निकाले गए आदेश दिनभर चिकित्साकर्मियों के बीच चर्चा में रहे। वर्तमान में सामान्य चिकित्सालय में नर्सिंग अधीक्षक पद पर अखिलेश गुप्ता कार्यरत हैं। जिनके अधीन ही अस्पताल के वार्ड प्रभारी बनाने व हटाने सहित अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी होती है। सामान्य चिकित्सालय में मेल मेडिकल वार्ड में प्रभारी पद पर श्यामसुंदर पाठक कार्यरत थे। एक दिन पहले सामान्य चिकित्सालय में मेल नर्स प्रथम पद पर मंडरायल से स्थानांतरित होकर नरोतीलाल जाटव करौली आए थे। जिन्होंने स्वयं को नर्सिंग अधीक्षक समझते हुए गुरुवार को नियम विरूद्ध आदेश जारी कर दिए। इस आदेश में श्यामसुंदर पाठक को मेल मेडिकल वार्ड के प्रभारी पद से हटाकर रंगीलाल मीना को इसकी जिम्मेदारी दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें