ऐसे कैसे जीतेंगे कोरोना से जंग / बैंक-सब्जी मंडी व बाजार में उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

हिंडौन सिटी. लॉकडाउन में दी जाने वाली छूट में उमड़ने वाली भीड़ से सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं हो पा रही है। ऐसे में कोरोना से बचाव होता दिखाई नहीं दे रहे हैं। यदि शहरवासी ऐसी ही लापरवाही बरतते रहे तो फिर कोरोना से जंग कैसे जीत पाएंगे। थानाप्रभारी परभातीलाल ने पुलिसकर्मियों के साथ बाजारों में गश्त कर दुकानदारों व ग्राहकों को सोशल डिस्टेंस की पालना की हिदायत दी।

दूसरी ओर नई मंडी थाना पुलिस ने सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने पर 27 लोगों के चालान काटते हुए 6800 का जुर्माना किया है। अंतरराष्ट्रीय ब्राह्मण महासंस्था के प्रदेशाध्यक्ष महेश तिवाड़ी मांची वालों ने प्रशासन से लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सुनिश्चित कराने की मांग की है। बताया कि आमजन व दुकानदारों की ओर से सरकारी एडवाइजरी की पालना नहीं किए जाने से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ सकता है।
शहर में कोरोना पॉजिटिव युवक निकलने के बाद प्रतिबंधित क्षेत्र की दुकानें बंद हैं। जबकि अन्य बाजारों में दुकानों को दोपहर एक बजे तक खोलने के लिए निर्देशित किया है। यही नहीं थोक सब्जी मंडी में सुबह 5 से 8 बजे तक ही बिक्री की जा रही है। गुरुवार को सभी स्थानों पर भीड़ दिखाई दी। बैंकों के बाहर भी लोग सोशल डिस्टेंस की पालना करते हुए नजर नहीं आए।

नई मंडी थाना प्रभारी रामरूप मीणा ने बताया कि सीओ श्योराजमल मीणा के निर्देशन में कोरोना के चलते लाकडाउन में नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ में अभियान चलाया। इस दौराना नई मंडी थाना क्षेत्र के बाजार, स्टेशन रोड, आरओबी के पास, वयाना रोड,अस्पताल रोड आदि स्थानौ पर हैडकांस्टेबल महेश चंद ने मय जाप्ते के गस्त के दौरान बिना मास्क के दुकानदारी करने वाले दुकानदार व सामान खरीदने वाले ग्राहक तथा राहगीरों  सहित 27 जनों का कोविड के तहत चालान काटने की कार्यवाही करते हुए 6800 रुपये जुर्माना बसूल किया हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना