पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बजट 2021 से करौली वासियों को आशा:करौली में भद्रावती नदी की हो सकती है कायापलट

करौली8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टोडाभीम में राजकीय महाविद्यालय की संभावना

राज्य सरकार द्वारा 24 फरवरी को तीसरा आम बजट पेश होने जा रहा है जिसमें करौली जिले वासियों को कई सौगातें मिलने की संभावना जाहिर की जा रही है, जिसका मुख्य कारण यह है कि करौली जिले के चारों विधायक ही कांग्रेस के हैं। ऐसे में जिले के करौली, हिंडौन, टोडाभीम, सपोटरा विधानसभा क्षेत्र में बजट को लेकर लोगों की आशाएं प्रबल है। अब देखना यह है कि चारों विधायकों में से कौन सा विधायक अपने क्षेत्र की विकास की कितनी घोषणाएं कराने में सफल हो पाते हैं।टोडाभीम विधानसभा क्षेत्र में आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की घोषणा करने की मांग को लेकर क्षेत्रीय विधायक पृथ्वीराज मीणा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांग की है। जिसमें विधानसभा क्षेत्र में 3 नवीन पीएचसी खोलने जिनमें लालसर पाल नादौती, गढ़मोरा नादौती खेड़ी टोडाभीम, गुढ़ाचन्द्रजी कस्बे को उप तहसील का दर्जा देने, टोडाभीम में राजकीय कन्या महाविद्यालय खोलने, नगर पालिका टोडाभीम में भारी यातायात से छुटकारा दिलाने के लिए बाईपास निर्माण की मांग, टोडाभीम में कृषि महाविद्यालय खोलने की मांग, गुढ़ाचंद्रजी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व नादौती में 50,-50 बैड स्वीकृत करने, विधानसभा टोडाभीम में पॉलिटेक्निकल महाविद्यालय इसी बजट सत्र में खोलने की मांग की गई है।

225 बैड में क्रमोन्नत हो सकता है हिंडौन का राजकीय अस्पताल

राज्य के मुख्यमंत्री की ओर से बुधवार को पेश किए जाने वाले बजट से हिंडौनवासियों को भी बहुत उम्मीदें हैं। बजट पेश होने से एक दिन पूर्व विधायक भरोसीलाल जाटव से बजट के लेकर हिंडौनवासियों के लिए दी जाने वाली सौगातों को लेकर बात की गई तो उन्होंने बताया कि हिंडौन उपखंड क्षेत्र की विभिन्न मांगों से मुख्यमंत्री को पूर्व में अवगत कराया जा चुका है। उम्मीद है कि बुधवार को पेश होने वाले बजट में राजकीय अस्पताल को जिला अस्पताल का दर्जा देते हुए 225 बैड में क्रमोन्नत किया जा सकता है और ब्लड बैंक खोले जाने की भी घोषणा हो सकती है। इसके अलावा हिंडौन में कन्या कॉलेज, सूरौठ में पीजी कॉलेज, हिंडौन की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेल स्टेडियम, श्रीमहावीरजी को तहसील का दर्जा दिए जाने की मांग भी प्रमुखता से रखी गई है। अब हिंडौनवासियों की कितनी उम्मीदें पूरी होंगी, यह बुधवार को बजट आने पर ही पता चल सकेगा।करौली विधायक लाखन सिंह कटकड़ ने बताया कि करौली के विकास के लिए करोड़ों रुपए के प्रस्ताव भेजे हैं लेकिन बुधवार को बजट में करौली को क्या मिलेगा यह करौली की किस्मत है। करौली में भद्रावती नदी के सौंदर्यीकरण के लिए 45 करोड रुपए का प्रस्ताव भेजा गया है। इसके अतिरिक्त रोडवेज आगार को यथावत रखने के लिए, कृषि महाविद्यालय खोलने के लिए, मासलपुर में गदेखार नाले के निर्माण एवं नहरे निकालने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। इसी के साथ मासलपुर एवं कटकड़ में 132 केवी जीएसएस निर्माण के लिए, कोटरी गांव में पीएससी निर्माण के लिए, चंबल नदी परियोजना के लिए प्रस्ताव भेजे गए हैं। सपोटरा विधायक रमेशचंद मीणा ने बताया कि विधानसभा बजट 2021 में सपोटरा विधानसभा क्षेत्र में उद्योग धंधे विकसित करने एवं युवाओं को रोजगार देने के लिए रीको की स्थापना की संभावना है। दूसरी ओर विधानसभा क्षेत्र में जर्जर सड़कों के दुरुस्तीकरण व नवीन सड़कों का जाल बिछाकर राहे आसान की जावेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें