चोरी:सूने मकान का ताला तोड़ा, जेवर व 20 हजार की नकदी चोरी

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गुढ़ाचन्द्रजी के राजकीय बालिका माध्यमिक स्कूल के पास मंगलवार रात चोरों ने एक सूने मकान को निशाना बनाया। मकान का ताला तोड़कर चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। कमरों में रखे बक्से व अलमारी में से सोने-चांदी के आभूषण, 20 हजार की नकदी व परचून का सामान ले गए। करीब 2 लाख से अधिक की चोरी बताई गई है। बुधवार सुबह चोरी की जानकारी मिलने पर पुलिस ने पहुंचकर मौका मुआयना किया। चोरों तक पहुंचने के लिए पुलिस सीसीटीवी कैमरों की तलाश कर रही है कि किसी घर में कैमरा लगा हो ताकि चोरों की पहचान हो सके।

चोरी की जानकारी मिलने पर मौके पर काफी ग्रामीण जमा हो गए।गुढ़ाचन्द्रजी के सुरेश चंद गुप्ता के अनुसार राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय के पास उनका मकान है और वह परिवार सहित मुख्य बाजार दुकान के ऊपर बने मकान में रहता है। मंगलवार शाम को पुराने मकान में कुछ सामान रखकर ताला लगाकर दुकान वाले मकान पर सोने आ गया। रात को चोरों ने सूने मकान का मुख्य दरवाजे के ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया। चोरों ने मुख्य दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और कमरे और अलमारियों के ताले तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। कमरे में रखी अलमारी तोड़कर सोने की चेन, अंगूठी, चांदी की पायजेब, हजारों रुपए की सिगरेट टुकड़ी सहित करीब 20 हजार रुपए की रेजगारी चुराकर ले गए।

मकान पर पहुंचे तो टूटे मिले ताले, सामान बिखेरा

बुधवार सुबह पीड़ित परिवार अपने मकान के अंदर गया तो उसे कमरों के ताले टूटे मिले और कमरों में रखी आलमारियों के ताले टूटे ओर कपड़े सहित अन्य सामान कमरों में बिखरा पड़ा मिला। सूने मकान में ताला तोड़कर चोरी की घटना का पता चलते ही घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने चोरी की सूचना पुलिस चौकी में दी। लोगों की सूचना पर कांस्टेबल रविंद्र सिंह और लोकेंद्र सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और चोरी की घटना का बारीकी से अवलोकन किया।

लोगों ने बताया कि कस्बे में बार-बार हो रही चोरी की घटनाओं से लोगों में भय व्याप्त है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल कर चोरी की घटना का पता लगाने में जुट गई है।^पुलिस चौकी प्रभारी कैलाशचंद ने बताया कि चोरों ने सूने पड़े मकान के ताले तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चोरी की घटनाओं की रोकथाम के लिए पुलिस कस्बे में लगातार गश्त कर रही है । जिससे चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके

खबरें और भी हैं...