पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मजदूरों को राहत:प्रवासी मजदूरों के बच्चों को अब घर पहुंचाने में बाल आयोग करेगा मदद

करौली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्थान बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने सभी जिलाधिकारियों को दिए निर्देश, चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 पर संपर्क करें

कोरोनाकाल में प्रवासी मजदूरों की घर वापिसी के दौरान बच्चे भी खासे परेशान हो रहे हैं। प्रदेश में बच्चों की इस पीड़ा को दूर करने तथा घर पहुंचाने में अब राज्य बाल आयोग मदद करेगा। राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बताया कि सभी जिलाधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दे दिए हैं।

जरूरतमंद बच्चे या अभिभावक चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 अथवा आयोग के दूरभाष नंबर 0141-2713637 पर संपर्क कर सकते हैं।बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण राज्य के विभिन्न जिलों से मजदूर पैदल या अन्य साधनों से अपने घर जा रहे हैं। दरअसल, समाचार पत्र व विभिन्न सोशल मीडिया के जरिये ये देखने में आया है कि कई मजदूर परिवारों के साथ छोटे बच्चे भी रहते हैं, जो इस पलायन से शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे हैं।
बच्चों की सुरक्षा व भोजन के साथ अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी
आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बताया कि राजस्थान के किसी भी जिले से पलायन करने वाले श्रमिक परिवार के बच्चों को पूर्ण सुरक्षा, भोजन व अन्य आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के लिए सभी कलेक्टर्स को उचित दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें