अग्रसेन जयंती:अग्रसेन जयंती कार्यक्रम में बच्चों, महिलाओं ने दी विभिन्न प्रतुतियां

करौली20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
करौली।अग्रसेन जयंती पर नृत्य प्रस्तुत करती बालिका। - Dainik Bhaskar
करौली।अग्रसेन जयंती पर नृत्य प्रस्तुत करती बालिका।
  • बालकों ने भी कैरम प्रतियोगिता में भी अपनी प्रतिभा दिखाई, श्रीगोविन्ददेवजी के 56 भोग व फूल बंगला की झांकी सजाई

अग्रसेन जयंती के अवसर पर चल रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में बुधवार को अग्रवाल सेवा सदन में महिला मंडल द्वारा आयोजित नृत्य प्रतियोगिता में जहां नन्ही बालिकाओं से लेकर महिलाओं ने अपने चुनिंदा गानों पर नृत्य कर अपनी प्रतिभा दिखाते हुए उपस्थित दर्शकों को रोमांचित कर थिरकने पर मजबूर कर दिया। वहीं बालकों ने भी कैरम प्रतियोगिता में भी अपनी प्रतिभा दिखाई। इसी के साथ मंदिर श्रीगोविन्ददेवजी में 56 भोग व फूल बंगला की झांकी सजाई गई।

अग्रवाल महिला मंडल की अध्यक्ष वर्षा सर्राफ ने बताया अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में बुधवार को डा.ममता गुप्ता के मुख्य आतिथ्य में व चंद्रकांता, नीतू गुप्ता, मंजु सिंघल, मंजू सर्राफ, हेमलता, संजना, राधा, वीणा, कोमल के संयोजन में जूनियर व सीनियर वर्ग में नृत्य प्रतियोगिता आयोजित रही। इससे पूर्व प्रदेश प्रभारी रेखा गोयनका, जिलाध्यक्ष सुनीता सर्राफ, पूर्व अध्यक्ष मधु गुप्ता, रेणु गर्ग, उर्मिला भगत व वर्षा सर्राफ ने महाराजा अग्रसेनजी के चित्रपट के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मंच का संचालन रेखा गोयनका व मधु गुप्ता ने किया। रेखा गोयनका ने बताया कि इस मौके पर सीनियर वर्ग में कनिका बंसल, तनिष्का अग्रवाल, काव्या बंसल, हेमलता सिंहल, शिवानी गुप्ता, जूनियर वर्ग में प्रिया बंसल, बंशिका मंगल, यति गर्ग, प्रांजल गुप्ता, प्रव्या बंसल, हर्षिता अग्रवाल, रिया गोयल, पलक गर्ग, रिद्धी गोयल सहित दर्जनों बालिकाओं ने फिल्मी, राजस्थानी गानों पर नृत्य किया।कैरम में जूनियर वर्ग में अक्षत प्रथमअग्रवाल समाज के अध्यक्ष विशम्भर दयाल गुप्ता ने बताया कि जयंती के अवसर पर अग्रवाल सेवा सदन में बुधवार सुबह बच्चों के मनोरंजन के लिए कैरम प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में चन्द्रप्रकाश पुत्र जगदीश प्रथम, सचिन गोयल द्वितीय, जूनियर वर्ग में अक्षत गर्ग प्रथम व अथर्व गोयल व दर्शिल संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान पर रहे।

गोविंद देव जी की सजाई झांकीमंदिर गोविन्द देवजी के मुख्य ट्रस्टी निर्मल जिंदल ने बताया कि अग्रसेन जयंती के अवसर पर मंदिर में छप्पनभोग व फूल बंगला की झांकी सजाई गई। इसके बाद शयन आरती पर महा आरती की गई।आज होगा ध्वजारोहणअग्रवाल समाज के अध्यक्ष विशम्भर दयाल गुप्ता ने बताया कि महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर गुरुवार सुबह 10 बजे अग्रवाल सेवा सदन में ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित कर पुरस्कार वितरण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...