जायजा:कलेक्टर ने कोरोना से बेपरवाह घूम रहे लोगों पर जताई नाराजगी, एफआईआर दर्ज कराने के आदेश

करौली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिंडौनसिटी| कलेक्टर के निर्देश पर नगरपरिषद के कर्मचारियों ने शहर के विभिन्न स्थानों पर वैरीकेटिंग कर रास्ते किए सील। - Dainik Bhaskar
हिंडौनसिटी| कलेक्टर के निर्देश पर नगरपरिषद के कर्मचारियों ने शहर के विभिन्न स्थानों पर वैरीकेटिंग कर रास्ते किए सील।
  • हिंडौनसिटी में वाहनों के प्रवेश पर रहेगी पाबंदी, शहर के सभी रास्ते किए बंद

जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग, पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बुधवार को उपखंड मुख्यालय के बाजारों का निरीक्षण किया। जहां लोगों द्वारा कोरोना से बेपरवाह व कोरोना एडवाइजरी का उल्लंघन करते देख नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने व शहर में वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी के लिए चारों बेरीकेड्स लगाने के निर्देश दिए।गौरतलब है कि कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इधर इसके प्रति लोगों की बेपरवाही भी बढ़ती जा रही है। जिसको लेकर जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग व पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बुधवार को उपखंड अधिकारी सुरेश कुमार यादव, पुलिस उपाधीक्षक किशोरी लाल सहित अन्य अधिकारियों के साथ शहर के डैम्प रोड, शीतला चौराहा, सर्राफा बजार, पुरानी सब्जी मंडी सहित कई बाजारों का निरीक्षण किया।

जहां लोगों द्वारा कोरोना को लेकर जारी एडवाइजरी का खुलेआम उल्लंघन करते देख नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रशासन को सख्ती बरतने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान डैम्परोड पर एडवाइजरी की पालना नहीं करने पर तीन दुकानों को सीज करने की कार्रवाई की।कलेक्टर ने शहर में चौपहिया व दोपहिया वाहनों के अनावश्यक भीड़ को देखते हुए व बाजार में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए शहर के प्रमुख सभी मार्गों के साथ शॉर्टकट रास्तों में बेरीकेड्स लगाने के निर्देश दिए। साथ किसी भी सूरत में वाहनों का प्रवेश शहर में नहीं करने की हिदायत दी। साथ ही कहा कि जो भी व्यक्ति एडवाईजरी का उल्लंघन करता व बेवजह घूमता हुआ पाया जाए उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाजारों में अनुमत दुकानों के अलावा अन्य दुकानें खुली पाई जाएं तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने, दुकान को सीज करते हुए जुर्माना वसूला जाए।

कलेक्टर के निर्देश पर उपखंड प्रशासन नेदो टीमें की गठित

कलेक्टर के निर्देश पर उपखंड अधिकारी सुरेश कुमार यादव ने एडवाइजरी की पालना सुनिश्चित करने के लिए दो टीमों का गठन किया। उन्होंने बताया कि एक टीम में तहसीलदार मनीराम खीचड़, आयुक्त कीर्ति कुमारी, उपखंड अधिकारी कार्यालय के रामकेश व अभिषेक कुमार आदि को शामिल किया गया है। पुलिस ने निर्धारित समय के बाद बाजारों को बंद कराया। दिनभर पुलिस ने अनावश्यक घूमने वालो को खदेडऩे की कार्रवाई की।

30 स्थानों पर बैरिकेडिंग

कोरोना संक्रमण की भया भय स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से शहर में अकारण घूम रहे लोगों पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए। इस पर बुधवार को कोतवाली पुलिस व नगरपरिषद ने शहर में वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगाने के लिए 30 स्थानों पर बैरीकेड लगाए हैं। कोतवाली थाना प्रभारी गिर्राज प्रसाद व परिषद आयुक्त कीर्ति कुमारी ने बताया कि कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग की ओर से बुधवार को किए गए शहर के निरीक्षण के दौरान शहर के बाजारों में भीड़ को रोकने के लिए दिए गए निर्देशों की पालना में शहर के बाजारों में प्रवेश वाले लगभग सभी मार्गों पर बैरिकेट लगा दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान डैम्परोड, भायलापुरा, शीतला चौराहा, सर्राफा बाजार, बिजली खां का चौक, घाटी बाजार सहित 30 स्थानों पर बैरीकेड लगा दी है। जिससे शहर व आसपास के गांवों से आने वाले वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगेगी।

खबरें और भी हैं...