पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अतिक्रमण और कीचड़ से निजात दिलाने की मांग:चौड़ागांव व जोड़ली में कलेक्टर ने की जनसुनवाई, ग्रामीण बोले- रास्तों पर अतिक्रमण और कीचड़ से निजात दिलाओ

करौली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सपोटरा| चौड़ागांव में जनसुनवाई करते कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
सपोटरा| चौड़ागांव में जनसुनवाई करते कलेक्टर।

ग्राम पंचायत चौड़ागांव व जोड़ली के राउमावि में जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग की अध्यक्षता में कलस्टर स्तरीय जनसुनवाई एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान के संदर्भ में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीणों ने आम रास्तों पर हो रहे अतिक्रमण व कीचड़-पानी पसरने की समस्या से अवगत कराया गया।जिला कलक्टर ने शिविर में लोगों का 2 अक्टूबर से शुरू प्रशासन गांव के संग अभियान में होने वाले कार्यों की विस्तृत जानकारी दी गई। चौड़ागांव में श्मशान व आयुर्वेदिक औषधालय के लिए भूमि आवंटित करने,चौड़ागांव से नदी के 12 फिट रास्ते पर अतिक्रमण व फैले कीचड़ पानी से निजात दिलाने,पीलोदापुरा में उच्च न्यायालय के आदेशों के बावजूद सरकारी भूमि से अतिक्रमण नही हटाने, 4 लोगों द्वारा 2 से 3 वर्षों से पेंशन बंद होने,एक युवक द्वारा दो साल से घुटनों से कटे हुए पैर का ऑपरेशन नही होने की समस्या से अवगत कराया गया।

जिस पर कलक्टर ने मौके पर ही निस्तारण कराया। शिविर में खाद्य सुरक्षा में नाम जोड़ने के मुद्दे आने पर उन्होंने केवल विधवा व विकलांग को प्राथमिकता से नाम जोड़ने की बात कही। ग्राम पंचायत जोड़ली में जोड़ली से पहाड़पुरा के आम रास्ते पर अतिक्रमण व पानी भरने तथा डूंडीपुरा विद्यालय के आम रास्ते पर अतिक्रमण व कीचड़, पानी फैलने की समस्या से लोगों द्वारा अवगत कराने पर उन्होंने एसडीएम व तहसीलदार को शीघ्र निस्तारण करने का निर्देश दिया गया। लोगों द्वारा जोड़ली के मुख्य मार्ग पर नालियां अवरूद्ध होने से सड़क पर भरे पानी की समस्या से अवगत कराने पर पटवारी व बीडीओ को कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया।

शिविर में एक व्यक्ति द्वारा मनरेगा में कार्य नही मिलने की शिकायत पर बीडीओ से मौके पर ही प्रपत्र 6 भराकर पीड़ित व्यक्ति को रसीद दी गई। सैन समाज के 5-6 व्यक्तियों को 20 साल से मकान बनाने के लिए पट्‌टा नही देने की शिकायत पर ग्रामीणों से खातेदारी भूमि में से भूमि देने पर उन्होंने सिवायचक जमीन से जमीन आवंटित करने का आश्वासन दिया। इस दौरान एसडीएम, तहसीलदार, सीडीपीओ, ब्लॉक सीएमओ, जलदाय व बिजली विभाग के अभियंता, सहायक विकास अधिकारी सुरेश व मेघराज मीणा, सीबीईओ नुजहत फातमा, सहायक कृषि अधिकारी करणसिंह, नायब तहसीलदार प्रवीण गुप्ता आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...