पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:मतदाता सूची में गफलत, कई मतदाताओं के एक समान नाम

हिंडौन सिटी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मतदान से पहले मतदाता सूचियों को दुरुस्त कराया जाए

मतदाता सूचियों में गड़बड़ी की शिकायतें आए दिन मिल रही हैं। शहर के वार्ड 17 की मतदाता सूची में मृतक पूर्व चेयरमैन बृजेन्द्र आर्य का नाम शामिल होने की शिकायत की गई है। शिकायतकर्ताओं का कहना है कि कई वर्ष पहले पूर्व चेयरमैन बृजेन्द्र आर्य की संदिग्ध मौत हो गई थी।

इसके बाद सांसद एवं विधायक के भी चुनाव हो गए, लेकिन मतदाता सूची में से नाम नहीं हटाया गया है। वार्डवासी श्यामसुंदर व जीतू हरसाना ने बताया कि वार्ड 17 व 18 में 30 से 40 मतदाताओं के नाम एक समान ही हैं। ऐसे में मतदाता असमंजस में हैं कि वे वोट कहां डालेंगे। लोगों ने मतदाता सूचियों में आ रही गड़बड़ी पर विरोध प्रदर्शन कर नाराजगी जताई है। नगर निकाय चुनाव के लिए नामांकन का दौर शुरु हो चुका है।

भाजपा, कांग्रेस व निर्दलीय के रूप में पार्षद पद के उम्मीदवार नामांकन जमा करा रहे हैं। हालांकि अभी कांग्रेस व भाजपा की ओर से अपने प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की गई है। इस बीच मतदाता सूचियों में भी गफलत की शिकायतें आ रही हैं। कई वार्डों में पूरे परिवार का नाम ही मतदाता सूची से हटा दिया गया है तो कई वार्डों में दूसरे वार्डों के लोगों के नाम जोड़ दिए गए। इस मामले में पार्षद पद का चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार एवं मतदाताओं की ओर से उपखंड प्रशासन एवं जिला प्रशासन को शिकायत भी की जा रही है। मांग की गई है कि मतदान से पहले मतदाता सूचियों को दुरुस्त कराया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser