पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांग:करौली-धौलपुर जिलों में ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति कराने की मांग

करौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 महामारी से मुकाबले की दिशा में संसदीय क्षेत्र करौली-धौलपुर जिलों में ऑक्सीजन सिलेंडर व आवश्यक दवाईयों की पर्याप्त आपूर्ति की मांग को लेकर गुरुवार को सांसद डॉ.मनोज राजोरिया ने राज्य के मुख्य सचिव निरंजन आर्य से खास मुलाकात की। साथ ही डांग जिलों की मौजूदा स्थिति व चिकित्सकीय व्यवस्थाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। इस पर मुख्य सचिव ने दोनों ही जिलों में कोविड संकटकाल में किसी भी प्रकार से ऑक्सीजन व दवाईयों की आपूर्ति में कमी नहीं आने देने का भरोसा दिलाया।

सांसद राजोरिया ने बताया कि संसदीय क्षेत्र करौली-धौलपुर में कोविड-19 के संक्रमण के कारण उत्पन्न विपरीत परिस्थितियों के चलते ऑक्सीजन एवं आवश्यक दवाईयों की निर्बाध सप्लाई के संबंध में मुख्य सचिव से मुलाकात की है। दरअसल, दोनों ही जिलों में वर्तमान में प्रशासन व चिकित्सा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी विपरीत परिस्थितियों में भी काफी संघर्ष करते हुए आमजन को कोविड-19 से लड़ने में मदद कर रहे हैं। लेकिन, पर्याप्त ऑक्सीजन व आवश्यक दवाइयां विशेषकर रेमडेसिविर इंजेक्शन आदि उपलब्ध नहीं होने के कारण काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

करौली जिले में मरीजों की बढ़ती हुई संख्या के कारण 100 खाली सिलेंडर और अलवर स्थित ऑक्सीजन प्लांट से 200 ऑक्सीजन सिलेंडर प्रतिदिन भिजवाए जाने की आवश्यकता है। इस पर मुख्य सचिव ने दोनों ही जिलों के संबंध में सांसद के मांगपत्र पर तुरंत ही संबंधित अधिकारियों को फोन पर समस्याओं का शीघ्र समाधान कराने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...