पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महंगाई पर लगाम लगाने की मांग:पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में महिला कांग्रेस का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

करौली22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्ट्रेट के बाहर विरोध प्रदर्शन करती महिलाएं और चूल्हे पर रोटी बनाती हुई। - Dainik Bhaskar
कलेक्ट्रेट के बाहर विरोध प्रदर्शन करती महिलाएं और चूल्हे पर रोटी बनाती हुई।
  • एक गुट ने प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन देकर महंगाई पर लगाम लगाने की मांग की

केन्द्र सरकार द्वारा लगातार पैट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दामों में की जा रही बढ़ाेतरी के विरोध में प्रदेश कांग्रेस संगठन के आह्वान पर बुधवार को कलेक्टर पर महिला कांग्रेस की पदाधिकारियों ने दो अलग-अलग धरना प्रदर्शन कर चूल्हों पर रोटियां बनाकर विरोध जताया। इसके बाद एक गुटने प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन देकर मंहगाई पर लगाम लगाने की मांग की।प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की पूर्व सचिव अनीता जाटव के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट के बाहर तथा कलेक्ट्रेट के अंदर जिलाध्यक्ष शरदो गुर्जर के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया। प्रदेश सचिव अनीता जाटव ने बताया कि गत डेढ साल से देश व प्रदेश की जनता कोरोना महामारी से त्रस्त है, लोगों के रोजगार छिन गए, आमजन दो जून की रोजी रोटी के लिए भटक रहा है।

इसी प्रकार महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष शरदो गुर्जर के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट के अंदर धरना प्रदर्शन कर मंहगाई पर विरोध जताया। उन्होंने बताया कि देश पैट्रोल-डीजल व रसोई गैस के साथ आम जरूरत की चीजों के दाम लगातार बढते जा रहे हैं। जहां सरसों का तेल 120 रुपए प्रति मिलता था वह आज 200 रुपए लीटर हो गया, दालों के भाव आसमान छूं रहे हैं।

चूल्हों पर रोटियां बनाकर विरोध महिला कांग्रेस कमेटियों द्वारा दिए गए दो अलग-अलग धरना प्रदर्शन में कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने चूल्हों पर रोटियां व चाय बनाकर विरोध जताया।उन्होंने बताया कि एक ओर सरकार प्रदूषण रोकने के लिए लकडियां काटने और उन्हें जलाने पर पाबंदी लगा रही है दूसरी ओर लगातार रसोई गैस के दामों में वृद्धि करती जा रही है।

खबरें और भी हैं...