वैक्सीनेशन‎ अभियान में तेजी‎ ‎:कॉमिक्रान को लेकर विभाग अलर्ट, डोर टू डोर सर्वे में 197 को पहली डोज व 551 लोगों को लगाई दूसरी डोज

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिंंडौनसिटी। वैक्सीनेशन के मेगा शिविर के दौरान डोर टू डोर वैक्सीनेशन करते चिकित्साकर्मी। - Dainik Bhaskar
हिंंडौनसिटी। वैक्सीनेशन के मेगा शिविर के दौरान डोर टू डोर वैक्सीनेशन करते चिकित्साकर्मी।
  • वैक्सीनेशन महाभियान के पहले दिन स्वास्थ्य केन्द्रों पर नहीं दिखाई दी भीड़, वैक्सीन लगवाने को लेकर लोग नहीं हो रहे जागरुक‎

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के राजस्थान में भी दस्तक देने के बाद चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड़ पर आ गया है। लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरुक किया जा रहा है। यही नहीं मंगलवार को वैक्सीनेशन महाभियान के पहले दिन लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर रुझान नजर नहीं आया। पूर्व में जहां वैक्सीनेशन के लिए केन्द्रों पर भीड़ दिखाई देती थी, वो भीड़ मंगलवार को नजर नहीं आई। दूसरी ओर डोर टू डोर सर्वे के तहत मंगलवार को 197 लोगां को पहली डोज और 551 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है। वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ. दीपक चौधरी ने बताया कि मंगलवार को वैक्सीनेशन के महाअभियान के पहले दिन शहर में चार स्थानों पर वैक्सीन लगाने का कार्य किया गया।

कोरोना के नए ओम कि वैरिएंट को लेकर विभाग पूरी तरह सतर्क है। पूर्व की भांति ही वैक्स ीनेशन एवं सैम् लिंग पर भी जोर दिया जा रहा है। मंग वार को मेगा शिविर के डोर टू डोर सर्वे के दौरान 16 टीमों ने 748 लोगों के प्रथम व द्वितीय डोज लगाने का कार्य किया। इनमें शहर के 16 वार्डों में 197 लोगों को प्रथम व 551 को द्वितीय डोज लगाई गई।

पी मओ डॉ. नमोन रायण मीना ने बताया कि डोर टू डोर सर्वे में पूर्व में 3 हजार लोगों को वैक सीन लगाई जा चुकी है। वैक सीन लगवाने के प्रति अब लोग रुचि नहीं दिखा रहे हैं, जो कि गलत हैं। ओम िक िक वैरिएंट आने के बाद सतर कता जरुरी है। वैक सीन लगव ाने के अल वा मास्क भी बीमारी से बचाव के लिए जरुरी है। मंग वार को राज कीय अस् ताल के वैक सीन केन्द्र पर 156 लोगों ने पहली व 370 ने दूसरी डोज लगवाई। सिटी डिस्प ेंसरी पर 21 लोगों ने पहली व 107 ने दूसरी, वर्धम ाननगर केन्द्र पर 10 लोगों ने पहली व 21 लोगों ने दूसरी तथा शाह गंज केन्द्र पर 11 लोगों ने पहली व 46 लोगों ने दूसरी डोज लगाई है।

खबरें और भी हैं...