पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नवाचार:शादी स्थगित करने वाले परिवारों को जिला कलेक्टर करेंगे सम्मानित, ताकि कोरोना की चेन को तोड़ सके

करौली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएम की अपील पर कोरोना संकट में शादी स्थगित करने वालों की हौसला अफजाई जरूरी

कोविड़ की दूसरी घातक लहर को रोकने की दिशा में सीएम अशोक गहलोत की इमोशनल अपील पर इस संकटकाल में शादी स्थगित करने वाले परिवारों को कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग सम्मानित करेंगे। ताकि, दूसरे लोग भी इनसे प्रेरित होकर पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें और रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में कोविड़ चेन को तोड़ने में भी सहभागी बनें। करौली में ऐसे ही कुछ परिवारों ने प्रशंसनीय पहल के साथ प्रेरणास्पद नजीर भी पेश की है, उनको जिला प्रशासन की ओर से बतौर हौंसला-अफजाई ‘कोरोना वॉरियर्स परिवार’ के तौर पर सम्मानित करने का निर्णय किया।दरअसल, करौली कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग की सम्मानित करने की यह मोटिवेशनल पहल प्रदेश में एक अनूठा नवाचार भी होगा।

सिहाग ने दैनिक भास्कर की सामाजिक सरोकार से जुड़ी सकारात्मक खबरों व सुझावों के लिए धन्यवाद देते हुए प्रशंसा भी की है। फिलहाल, सीएम की अपील से प्रभावित होकर शादियां स्थगित करने वालों को प्रशासनिक स्तर पर प्रशंसा-पत्र दिए जाएंगे।गौरतलब है कि ‘कोविड़ की बढ़ती चेन को तोड़ने के लिए यह सराहनीय कदम, सीएम की अपील पर 10 परिवारों ने स्थगित कर दी शादियां’ शीर्षक से मंगलवार को करौली-हिंडौन भास्कर में प्रकाशित खबर के आधार पर कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने प्रेरक नवाचार का बीड़ा उठाया है।उल्लेखनीय है कि सीएम ने इमोशनल अपील में कहा था कि कोरोना की इस भयावह दूसरी वेव के दौरान जिन लोगों की शादियां हैं, उनसे अपील है कि फिलहाल अपनी शादी टाल दें।

अभी शादी में खुशियों से अधिक कोविड की चिंता लगी रहेगी। इस महामारी पर विजय पाने के लिए कोविड संक्रमण की चेन तोडना जरूरी है। जो शादी में आने वाली भीड से संभव नहीं होगा। खास यह है कि जिन परिवारों ने शादियों की अनुमति ली है और उनमें से यदि किन्ही परिवारों ने मई माह की शादियां स्थगित कर दी हैं तो वे संबंधित एसडीएम को ई-मेल या कंट्रोल रूम अथवा जिला प्रशासन के कोविड़ कंट्रोल रूम पर जानकारी दें।प्रेरक परिवारों को मिलेगा सम्मानगांव नांगल शेरपुर में बहन रश्मि की 8 मई की शादी स्थगित करने पर पीआरओ धर्मेंद्र कुमार मीना, हिंडौन में 26 मई की बहन आस्था की शादी स्थगित करने पर डॉ.आनंद अग्रवाल, पहाड़ी में बहन वीना की 8 मई की शादी स्थगित करने पर पिंटू कुमार मीना(सहायक कृषि अधिकारी-सरमथुरा),खुद की 30 मई की शादी स्थगित करने पर मौनापुरा-शहराकर के अभिषेक नारेड़ा और भाई डॉ.सुरेश की 8 मई की शादी स्थगित करने पर आगर्री-रौंडकला निवासी संतराम मीना को जिला प्रशासन द्वारा प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें