पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रक्तदान:पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के जन्म दिन पर 158 यूनिट रक्तदान, पौधे बांटे और लगाए

करौली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
करौली - Dainik Bhaskar
करौली
  • पूर्व मंत्री व सपोटरा विधायक के नेतृत्व में केक काटकर पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट का मनाया 44वां जन्मदिन, गायों की पूजा-अर्चना व सवामनी का आयोजन पायलट की लंबी उम्र की कामना की

सपोटरा विधायक व पूर्व मंत्री रमेश चंद मीणा के नेतृत्व में हजारों समर्थकों ने जिला मुख्यालय पर पूर्व उपमुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट का हर्षोल्लास के साथ जन्मदिन मनाया। इस मौके पर राजरानी पैलेस में आयोजित शिविर में 158 कार्यकर्ताओं ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक रमेश मीणा ने कहा कि पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के 44वें जन्मदिन के अवसर पर उनकी लंबी उम्र की कामना के साथ प्रदेश व जिले में अमन चैन व खुशहाली व प्रदेश में कांग्रेस की मजबूती के लिए उन्होंने समर्थकों के साथ शहर के आराध्य देव मदनमोहनजी महाराज के दर्शन कर प्रार्थना की। इसके बाद सोमवार को सुबह यादववाटी गोशाला में गायों की पूजा अर्चना कर गायों के लिए सवामनी का आयोजन किया।

पूर्व उप मुख्यमंत्री पायलट के जन्म दिवस के अवसर पर राजरानी पैलेस में आयोजित रक्तदान शिविर में कांग्रेस कार्यकर्ता व सपोटरा विधायक रमेश मीणा के 160 समर्थकों ने रक्तदान के लिए पंजीकरण कराया लेकिन उनमें से 158लोगों ने ही स्वैच्छिक रक्तदान किया। इस दौरान जिला अस्पताल की चिकित्सा टीम का पूरा सहयोग रहा। सपोटरा विधायक रमेश मीणा के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में हजारों समर्थक व कार्यकर्ताओं के समक्ष सपोटरा विधायक मीणा ने पायलट के 44वें जन्म दिन पर स्वस्थ्य जीवन व लंबी उम्र की कामना के साथ केक काटकर बधाईयां दी।

इसके साथ ही उन्होंने सैंकड़ों समर्थकों को छाया व फलदार पौधे कर उनका रोपण करने व उनका संरक्षण करने की अपील की।हिंडौन सिटी| पूर्व उपमुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सोमवार को नेहरू पार्क हिंडौन में कांग्रेसजनों की ओर से पौधरोपण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में नगरपरिषद के सभापति ब्रजेश कुमार जाटव, जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश मामू, नरेश गुर्जर, पार्षद इमरान सैफ़ी,पार्षद अजय माबई,पार्षद भारत कुमार, कमरूदीन, सलीम कुरेशी, नरसी पाराशर, रामचरण., सहित कांग्रेसजन उपस्थित रहे।मासलपुर| मासलपुर में सोमवार को पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के जन्मदिन के उपलक्ष्य में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया।

मासलपुर में अम्बेडकर पार्क में आयोजित कार्यक्रम में करौली के पूर्व विधायक दर्शनसिंह गुर्जर, कांग्रेस की जिला महा सचिव अनीता मीना, जिला सचिव दुर्गालाल गुर्जर, गुर्जर महासभा के हाकिम सिंह बैसला, अशोक सिंह गुर्जर, प्रोफेसर मानसिंह मीना, विश्राम वैरवा, जगदीश मल्होत्रा, युवा कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष धारासिंह गुर्जर सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।महमदपुर| पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के 44वें जन्मदिवस पर ब्लॉक अध्यक्ष गुमान मुंडिया ने अभियान चलाते हुए पर्यावरण संरक्षण की अनूठी पहल की। मुंडियां राजकीय विद्यालय सहित मंजीपुरा, सलेपुरा, सिंघनिया, सहित आस पास के विद्यालयों में जन्मदिन मनाते हुए पौधरोपण करते हुए मनाया गया।

मुंडियां सहित आस पास के गांवों में 1100 पाैधों का पौधरोपण किया गया।कस्बा शहर| शिक्षक संघ एलीमेंट्री सैकंडरी टीचर एसोसिएशन (रेसटा) के प्रदेशाध्यक्ष मोहर सिंह सलावद व संघ के प्रांतीय आहवान पर संघ के तृतीय स्थापना दिवस व शिक्षक दिवस पर पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित कर ब्लॉक के गांवों मे 101 पौधे लगाकर उनके बड़े होने तक संरक्षण का संकल्प लेकर स्थापना दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया।टोडाभीम| विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं के द्वारा क्षेत्रीय विधायक पृथ्वीराज मीना के नेतृत्व में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं पूर्व पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट के 44 वें जन्मदिन के अवसर पर विद्यालयों, सार्वजनिक स्थलों सहित शहीद स्मारकों पर पाैधरोपण किया गया।

विधायक पृथ्वीराज मीन्स के निजी सचिव गिविंददेव मीना ने बताया कि इस अवसर पर विधायक पृथ्वीराज मीना के द्वारा विधानसभा क्षेत्र नादौती व टोडाभीम के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए सचिन पायलट के जन्मदिन पर किये जाने वाले पाैधरोपण कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया गया।नादौती| पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में कांग्रेसियों ने सोमवार को नादौती क्षेत्र में पौधा रोपण किया गया। राजीव गांधी महाविद्यालय व सार्वजनिक स्थलों में 501 पौधे महाविद्यालय निदेशक डॉ. प्रद्युम्मनसिंह व प्राचार्य डॉ. खुशीराम मीना के निर्देशन में स्टाफ व विद्यार्थियों ने लगाए।

खबरें और भी हैं...