पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन:पेयजल संकट गहराया, व्यास का डाबरा में बदमाशों ने तोड़ी पेयजल लाइन, एक के खिलाफ केस

करौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मैन राइजिंग पाइपलाइन को तोड़ने के विरोध मे प्रदर्शन करते शहर के लोग। - Dainik Bhaskar
मैन राइजिंग पाइपलाइन को तोड़ने के विरोध मे प्रदर्शन करते शहर के लोग।

कस्बा शहर. ब्यास का डाबरा जल योजना से कस्बा शहर के उच्च जलाशय को जा रही राइजिंग मेन पाइपलाइन को समाजकंटकों ने बुधवार रात को तोड़ दिया । इससे लोगो मे रोष व्याप्त है। पाइप लाइन क्षतिग्रस्त करने से जलापूर्ति बाधित हो गई। इस पर ग्राम पंचायत के सरपंच राजेंद्र सिहं के नेतृत्व मे ग्रामीणों ने उपजिला कलेक्टर रामनिवास मीना को ज्ञापन सौप कर पाइपलाइन को क्षतिग्रस्त करने वालो पर कार्रवाई करने
की मांग की। ग्रामीणों ने कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

उपजिला कलेक्टर ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता जीतेश मीना को तत्काल प्राथमिकी दर्ज कराकर कस्बा शहर की पेयजल आपूर्ति को सुचारू बनाने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत के सरपंच सहित समाजसेवी गजेन्द्र सिहं, सोनू सिहं, इंदरराज मीना, अशोक सिहं, उदय सिहं,भूरा सिहं, शिवदयाल मंगल, राजेन्द्रसिंह, हाकिम सिहं, सतीश शर्मा, रमेश जांगिड़, बाबू लाल गोयल, श्यामलाल गोयल, ललितकिशोर खूटामार, मंगल सिहं आदि ग्रामीणों ने बताया कि कस्बा शहर निवासी जगदीश चौकीदार ने राइजिंग मैन डीआई पाइप लाइन को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया । ग्रामीणों ने मौके पर पाइपलाइन को तोड़ते हुए पकड़ लिया उन्होंने बताया कि ग्रामीणों द्वारा आरोपी को समझाने का प्रयास किया तो वह झगड़े पर उतारू हो गया।

अभियंता ने प्राथमिकी दर्ज कराई

उपजिला कलेक्टर के निर्देश पर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता जीतेश मीना ने सरपंच की रिपोर्ट के आधार पर एक व्यक्ति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। सहायक अभियंता मीना ने बताया कि सरपंच की सूचना पर उन्होंने मौके पर पहुंच कर पाइपलाइन का जायजा लिया। ज्ञापन देने वालो मे विजय सिहं लाला,चेतन गोयल,पंकज जांगिड, भंवर सिहं, ओम सिहं, सोनू सिहं,राम सिहं सहित बड़ी संख्या मे लोग शामिल रहे।

कार्यवाहक थानाधिकारी व सहायक उपनिरीक्षक रामावतार ने बताया कि सहायक अभियंता की रिपोर्ट पर राजकीय संपति को नुकसान पहुंचाने व कस्बे की जलापूर्ति बाधित कर जनजीवन को संकट मे डालने का मामला दर्ज किया। मामले की जांच सहायक उपनिरीक्षक हरगोपाल सिहं कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...