पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोशल डिस्टेंसिग की धज्जियां:नंदपुरा में पेयजल संकट, पानी के जुगाड़ में उड़ रही सोशल डिस्टेंसिग की धज्जियां, प्रदर्शन

करौली10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिंघनिया|पेयजल समस्या से परेशान नंदपुरा के ग्रामीण जलदाय विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए। - Dainik Bhaskar
सिंघनिया|पेयजल समस्या से परेशान नंदपुरा के ग्रामीण जलदाय विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए।
  • मामला क्षेत्र की ग्राम पंचायत सिंघनिया का है जहां पेयजल संकट से त्रस्त ग्रामीणों ने जलदाय विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर नाराजगी जाहिर की

सिंघनिया आजादी के 7 दशक बाद भी मूलभूत सुविधाओं मेें शामिल पेयजल भी नसीब नहीं हो तो आमजन का गुस्सा फूटना लाजमी है। मामला क्षेत्र की ग्राम पंचायत सिंघनिया का है जहां पेयजल संकट से त्रस्त ग्रामीणों ने जलदाय विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर नाराजगी जाहिर की है स्थानीय निवासी शिवदयाल सेन, रामदयाल सेन, प्रमोद ,मांगीलाल राणा आदि ने बताया कि गर्मी की आहटके साथ ही गांव में पेयजल संकट गहरा गया हैजिसके कारण उन्हें पीने के पानी के भी लाले पड़ गए हैं ग्रामीणों ने बताया कि भीषण जल संकट के कारण उनके पालतू मवेशियों को पानी नहीं मिलने के कारण स्थिति विकराल हो गई है परंतु इस बारे में सब कुछ जानते हुए भी जलदाय विभाग के अधिकारी अनजान बने हुए हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें 2 किलोमीटर दूर दूसरे गांव भादौली से पानी लाना पड़ता है।पानी की समस्या से सोशल डिस्टेंस की होती है अवहेलनाग्रामीणों ने बताया कि पड़ोसी गांव भादौली में एक ही नल होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करना उनकी मजबूरी हो रहा है जबकि प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की अपील कर रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि वे पिछले कई वर्षों से लगातार पेयजल संकट की समस्या को दूर करने की मांग करते चले आ रहे हैं परंतु अधिकारी इस तरह बिल्कुल गंभीर नहीं होने के कारण समस्या जस की तस बनी हुई है।

गौरतलब है कि गांव में पानी की समस्या के निस्तारण के लिए ग्रामीण पूर्व में भी प्रदर्शन कर विभाग को चेतावनी दे चुके हैं परंतु समस्या का कोई समाधान नहीं होने से ग्रामीणों में खासी नाराजगी देखी जा रही है। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि शीघ्र ही समस्या का निस्तारण नहीं किया गया तो मजबूरन उन्हें उग्र आंदोलन करना पड़ेगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी, प्रदर्शन करने वालों में प्रमोद राधेश्याम ,रामकेश, सीमा ,गुड्डी ,सरोज सहित दर्जनों से ज्यादा महिला पुरुष शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें