पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जलभराव बना आफत:स्टेशन मार्ग पर आबकारी थाने के सामने पानी भरा होने से दरिया जैसा नजारा, आए दिन हो रहे हादसे

करौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पानी निकासी नहीं होने से मच्छरों का प्रकोप, बीमारियां फैलने का अंदेशा
  • 20 गांवों के लोगों को आने-जाने में परेशानी

हिंडौन सिटी शहर हो या गांव। अधिकतर स्थानों पर जलभराव की समस्या से लोग परेशान हैं। शहर के रेल स्टेशन मार्ग पर आबकारी थाने के सामने सड़क पर जलभराव होने से तलैया बनी हुई हैं। पानी निकासी नहीं होने से वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं। इस ओर अधिकारियों का कोई ध्यान नहीं हैं। यह मार्ग रेलवे स्टेशन के अलावा 20 से अधिक गांवों को जाता है। कीचड़ व बारिश का पानी थाने के मुख्य दरवाजे पर ही जमा हुआ है और वाहनों के निकलने के दौरान गंदा पानी थाना परिसर में चला जाता है।

बारिश में रास्ता बन जाता है तालाब

शहर के रेल स्टेशन मार्ग पर पानी निकासी के लिए नाली नहीं होने से हल्की बारिश में ही रास्ता तालाब बन जाता है। गत दिनों आई बारिश के कारण वर्तमान में रास्ते में कीचड़ व पानी जमा हुआ है। स्टेशन बजरिया में ही आबकारी थाना स्थित है। जहां 11 कर्मचारी कार्यरत है। आबकारी थाना भवन सड़क लेवल से नीचे होने के कारण गंदा पानी अंदर प्रवेश कर जाता है।

सर्वाधिक आय देता है आबकारी विभाग आबकारी विभाग सरकार को सर्वाधिक आय देने वाला विभाग है। क्योंकि शराब की बिक्री से मिलने वाला टैक्स सर्वाधिक होता है। इसके बावजूद आबकारी पुलिसकर्मियों को सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। थाने के सामने जमा पानी में होकर ही पुलिसकर्मी निकलते हैं। जलभराव होने के कारण अधिकतर समय कमरों में ही व्यतीत करना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें