पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानून का विरोध:किसानों ने भरतपुर-गंगापुर स्टेट मेगा हाइवे किया जाम

करौली22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सूरौठ कृषि बिल के विरोध में क्षेत्र के किसानों ने शनिवार को कस्बे में बस स्टैंड के पास भरतपुर गंगापुर स्टेट मेगा हाईवे को करीब 1 घंटे के लिए जाम कर दिया। इस दौरान किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया तथा जमकर नारेबाजी की।किसान यूनियन टिकैत के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश डागुर सौमली एवं तहसील अध्यक्ष प्रेम पटेल के नेतृत्व में क्षेत्र के काफी संख्या में किसान दोपहर 12 बजे के करीब कस्बे के बस स्टैंड के पास एकत्रित हुए तथा भरतपुर गंगापुर स्टेट मेगा हाईवे पर पत्थर एवं टायर डालकर जाम लगा दिया। इस दौरान किसानों ने केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि बिलों के विरोध में नारेबाजी की एवं प्रदर्शन किया। जाम स्थल पर किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश डागुर, तहसील अध्यक्ष प्रेम पटेल, कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश मामू, हिंडौन नगर परिषद के अध्यक्ष बृजेश जाटव, पूर्व प्रधान शिवराज मीणा, डुम्मा पटेल,कांग्रेस नेता मोहर सिंह खिरखिडा, एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष कप्तान चौधरी सहित हजारों की संख्या में क्षेत्र के किसान उपस्थित रहे। इस अवसर पर किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष डागुर एवं तहसील अध्यक्ष पटेल ने कहा कि केंद्र सरकार किसान विरोधी बिल लेकर आई है जिसे किसी भी कीमत पर मंजूर नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक कृषि बिलों को वापस नहीं लिया जाएगा आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात रहा।ढहरिया| ढहरिया मोड़ व मांचड़ी चौराहे पर किसानों ने जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। किसानों ने शीघ्र ही तीनों बिलों को वापिस नहीं लेने पर बडा आंदोलन करने की केंद्र सरकार को चेतावनी भी दी।किसानों ने सिकन्दरा- गांगापुर सिटी स्टेट हाइवे-25 के आलवा अन्य कई स्थानों पर भी जाम लगाया। किसानों ने सड़क पर कटीली झाड़ी,खंडा-पत्थर व पेडों की बडी टहनियां और वाहन खडे कर मार्ग जाम किए।

तीनों कृषि कानून के विरोध में जाम लगाकर किसानों का प्रदर्शन

भास्कर न्यूज | नादौतीनादौती में किसान विरोधी तीनों कृषि कानून के विरोध में जाम लगाकर लगाकर किसानों ने प्रदर्शन किया। नादौती में बस स्टैंड, ढहिरया मोड़, महस्वामोड़, ल्हावद कुंड पर किसान नेता शंकर लाल महर, खिलाड़ीराम मीना एक्सईएन, कमलेश नीमरोठ, शीशराम खटाना, नाहरसिंह सलावद, श्यामलाल गुडली, रामफल ढहरिया, अशोक पटेल, जीतू मीना सोप, हरीसिंह भीलापाड़ा, सोप सरपंच प्रतिनिधि केदार भोपा, भम्बलराम सलावद, राजेश आदिवासी, लक्ष्मीचंद मीना, किसन नीमरोठ, भरतलाल कैमा, रबी, पप्पू सहित क्षेत्र किसानों ने दोपहर 12 बजे सड़क में तख्ते आड़े लगा दिये तथा झाड़ी व पत्थर डालकर आवामगन अवरूद्ध कर दिया। किसानों से जुड़े विभिन्न संगठनों के तत्वाधान में क्षेत्र के किसानों ने दोपहर 12 बजे से शाम 3 बजे तक जाम लगाया। इसके बाद किसानों ने तहसील कार्यालय में जाकर तीनों कृषि कानून को निरस्त करने की माग को लेकर राष्ट्रपति के नाम ऑफिस कानून गो मंटूराम मीना को ज्ञापन दिया।

किसान आंदोलन के समर्थन में कस्बे के बाजार रहे बंदटोडाभीम ग्रामीण| क्षेत्र में किसानों ने हिंडौन-महवा मार्ग पर जाम लगाया। चक्का जाम को सफल बनाने के लिए घर छोड़कर किसान सड़कों पर उतरे तो आमजन का सहयोग और व्यापारियों का भी बाजार बंद रखकर भरपूर समर्थन व सहयोग मिला। दरअसल, किसान आंदोलन के समर्थन में सड़कों पर उतरे किसानों ने क्षेत्र में जगह-जगह जाम लगाकर अपना विरोध जताया। किसान आंदोलन के समर्थन में अलग-अलग टीमें बनाकर गांवों में जगह-जगह दौरे करने के साथ ही संपर्क कर किसान आंदोलन के समर्थन में बंद व जाम को सफल बनाने के लिए सम्पर्क करते रहे।मासलपुर-करौली मार्ग पर भी किसानों ने लगाया जाममासलपुर| कृषि कानूनों के विरोध में मासलपुर-करौली मार्ग पर बडापुरा व दीपपुरा के पास किसानों ने जाम लगाकर विरोध जताया। किसानों ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए किसान विरोधी कानून को वापस नहीं लिए तो मजबूरन बडा आंदोलन जिले में भी होगा। किसान विरोधी कानून को वापस लेने की मांग को लेकर दोपहर 12 से अपराह्न 3 बजे तक चक्काजाम किया।कृषि बिल के विरोध में जमकर नारेबाजी कीकुड़गांव|करौली-गंगापुर सिटी हाईवे पर भी किसानों ने शनिवार को जाम लगाया। चक्काजाम के दौरान नारेबाजी के साथ विरोध प्रदर्शन करते हुए किसानों ने आक्रोश भी जाहिर किया। इस दौरान कुड़गांव, बीजलपुर, सलेमपुर, कैलादेवी, मकनपुर आबादी वाले क्षेत्रों में करीब 3 घंटे तक चक्का जाम रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें