पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हादसे की आशंका:घरों के ऊपर से बिजली के झूलते तारों से हादसे की आशंका, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

करौली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुड़गांव| तमोलीपुरा गांव में घर व रास्तों के ऊपर झूलते बिजली के तार। - Dainik Bhaskar
कुड़गांव| तमोलीपुरा गांव में घर व रास्तों के ऊपर झूलते बिजली के तार।

सलेमपुर ग्राम पंचायत के तमोलीपुरा गांव के प्रजापत मोहल्ले में पिछले कई वर्षों से घरों के ऊपर बिजली के झूलते तारों से हादसे की आशंका को लेकर बार-बार अवगत करवाने के बावजूद भी ठीक नहीं करने पर विभाग अधिकारियों की लापरवाही को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्युत निगम के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया।तमोली पुरा गांव के सुरेश, नरेश, मोहर सिंह, इंद्रेश, राधेश्याम, रामधन, सोनू प्रजापत सहित दर्जनों ग्रामीणों ने गांव में बिजली के झूलते तारों से हादसे की आशंका को लेकर विभागीय लापरवाही के चलते विद्युत निगम के प्रति विरोध प्रदर्शन कर आक्रोश जताया।

गांव के प्रजापत मोहल्ला सहित कई जगह आबादी में घरों व रास्ते के ऊपर से गुजर रही बिजली लाइन की केबल व मंदिर के ऊपर होकर गुजर रही 11 केवी बिजली लाइन के तार ढीले होने के कारण पिछले कई वर्षों से झूल रहे हैं, जिससे वाहन एवं ग्रामीणों के गुजरने पर हादसे की आशंका बनी हुई है।पूर्व में बिजली के झूलते तारों से कई बार हादसे भी हो चुके है, जिसको लेकर विभागीय अधिकारियों को पूर्व में कई बार अवगत करवाने के बाद भी बिजली के झूलते तारों को विभागीय लापरवाही के चलते ठीक नहीं किया जा रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों काे हादसे की आशंका को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है। ग्रामीण इंद्रेश प्रजापत सहित अन्य ग्रामीणों विद्युत विभाग सहायक अभियंता सपोटरा को सूचना देकर बिजली के झूलते तारों को शीघ्र ठीक करवाने की गुहार की गई है।

गुडला गांव में जरख के हमले से पाड़ी की मौतकरौली| गुड़ला गांव के आबादी क्षेत्र में जरख के घुसने से ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया है। शनिवार रात को जरख ने गांव के किसान सुरेश गुर्जर के मकान मैं बंध रही भैंस की पाड़ी पर हमला बोल दिया जिससे मौत हो गई।किसान सुरेश गुर्जर ने बताया कि रात में जरख ने घर में बंध रही भैंस की पाड़ी के मुंह पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। रविवार सुबह वन विभाग के अधिकारियों को इस घटना के बारे में अवगत कराया। मौके पर पहुंचे वन विभाग के फॉरेस्टर सिवान शर्मा ने पशु चिकित्सालय के डॉक्टर से पोस्टमार्टम करवाया। उन्होंने बताया कि पाड़ी पर जरख ने हमला किया है। जरख के पग मार्क दिखाई दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...