पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आर्थिक सहायता:कोविड मरीजों के उपचार के लिए 55-55 लाख रुपए की राशि दी

करौली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
करौली। अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए 55 लाख रुपए आवंटन की सर्किट हाउस में मीडिया को जानकारी देते हुए सांसद डॉ.मनोज राजोरिया। - Dainik Bhaskar
करौली। अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए 55 लाख रुपए आवंटन की सर्किट हाउस में मीडिया को जानकारी देते हुए सांसद डॉ.मनोज राजोरिया।
  • राजकीय अस्पतालों में 100 ऑक्सीजन सिलेंडर (टाइप-डी), 50 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर और अन्य चिकित्सा उपयोगी कार्यों के लिए अनुशंषा पत्र भी सौंपा
  • कलेक्टर के के साथ अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की

कोविड़ महामारी से मुकाबले के लिए आमजन को सतर्क व सजग रहने की जरूरत है। इस संकटकाल में आमजन की सुरक्षा व मदद के लिए करौली-धौलपुर सांसद डॉ.मनोज राजोरिया भी जिला प्रशासन की मदद को आगे आए हैं। उन्होंने जिले में कोविड मरीजों को पर्याप्त चिकित्सकीय उपचार, सुविधा व संसाधनों की उपलब्धता के लिए सांसद कोष से करौली व धौलपुर दोनों जिलों के लिए समान रूप से 55-55 लाख यानी एक करोड़ 10 लाख रुपए की राशि दी है।

साथ ही जिले की चारों विधानसभा करौली, हिंडौन, सपोटरा व टोडाभीम क्षेत्र की आवश्यकताओं के अनुरूप राजकीय अस्पतालों में 100 ऑक्सीजन सिलेंडर(टाइप-डी), 50 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर व चिकित्सा संबंधी अन्य उपयोगी कार्यों के लिए अनुशंषा पत्र भी सौंप दिया। इससे पहले उन्होंने जिले में कोविड हालातों की वास्तविक स्थिति की जानकारी ली और फिर खुद ही कलेक्ट्रेट पहुंचे,जहां जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग के चैंबर में कई अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की। जिसमें आवश्यक सुधार के लिए दिशा-निर्देश भी दिए। सांसद ने पूछा कि पीएम कोविड केयर फंड से जिला अस्पताल को 27 वेंटिलेटर दिए गए थे,उनकी उपयोगिता क्येां नहीं हो पा रही है।

इसके जवाब में चिकित्साधिकारियों ने कहा कि पूर्व में तीन डॉक्टर्स को प्रशिक्षण दिलाया था,मगर अब नए युवा डॉक्टरों को भी ट्रेनिंग करवा रहे हैं,शीघ्र ही सुचारू करा दिए जाएंगे। अब सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि के तहत कोविड राेकथाम व मेडिकल उपकरणों की उपलब्धता के लिए दोनों जिलों को 55-55 लाख रुपए की राशि का आवंटन किया है। भी करौली अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के सुचारू संचालन के लिए जनरेटर की भी समस्या है,इसके लिए भी जल्दी ही मंजूरी प्रदान करने की प्रक्रिया को अमल में लाया जाएगा। कलेक्टर ने शीघ्र ही सकारात्मक कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया और सांसद कोष से 55 लाख रुपए देने पर आभार व धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

सांसद ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

करौली|करौली धौलपुर सांसद डॉ मनोज राजोरिया ने रविवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और कोरोना से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डॉ मनोज राजोरिया ने कहा कि अन्य जिलों की अपेक्षा करौली जिले में व्यवस्था बेहतर है। अन्य जिलों में ऑक्सीजन वेंटिलेटर एवं बैड के लिए मारामारी मची हुई है लेकिन करौली जिले में सुव्यवस्थित व्यवस्था है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें