पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोर ग्रुप का किया गठन:कोविड-19 महामारी से बचाव और टीकाकरण के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर कोर ग्रुप का किया गठन

करौली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर व जिला मजिस्ट्रेट सिद्धार्थ सिहाग ने कोरोना वायरस की आपदा में बचाव एवं राहत कार्यों में अंतर विभागीय समन्वय स्थापित करने के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर कोर ग्रुप का गठन किया है।जिसमें अध्यक्ष पंचायत प्रारंभिक अधिकारी, संयोजक ग्राम विकास अधिकारी, सह संयोजक पटवारी तथा सदस्य एएनएम, कृषि पर्यवेक्षक, महिला पर्यवेक्षक व आंगनवाडी कार्यकर्ता को बनाया गया है।जिला मजिस्ट्रेट सिहाग ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तरीय कोर ग्रुप द्वारा आवश्यकता अनुसार अन्य पंचायत स्तरीय कर्मचारियों को कोर ग्रुप की बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में शामिल किया जा सकता है।

ग्राम पंचायत कोर ग्रुप द्वारा उपखण्ड मजिस्ट्रेट, इंसीडेंट कंमांडर को सौंपे गए दायित्वों के निर्वहन में सहयोग प्रदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण केसों में हो रही लगातार वृद्धि को ध्यान में रखते हुए गृह विभाग से जारी आदेशों के अनुसार अध्यापक, बीएलओ, आंगनबाडी कार्यकर्ता, स्थानीय निकाय विभाग का सहयोग प्राप्त कर टीकाकरण में भी वृद्धि के लिए सार्वजनिक स्थलों पर भ्रमण कर आम जनता को टीकाकरण के लिए जागरूक एवं प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि बूथ लेवल अधिकारी बूथवाईज 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों की सूची गठित ग्राम पंचायत स्तरीय कोर ग्रुप के अध्यक्ष को उपलब्ध कराते हुए कोर ग्रुप द्वारा आमजन को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाए।

ग्रामीणों ने लगवाई कोरोना वैक्सीनकरौली| राजकीय प्राथमिक विद्यालय जाटव बस्ती चैनपुर में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 45 वर्ष से अधिक आयु वाले ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। इस अवसर पर संगीता शर्मा एएनएम, ललिता कुशवाहा एएनएम, सुशीला देवी आशा सहयोगिनी,वेजन्ती व विमलेश ने घर - घर जाकर ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए बूथ पर लेकर आई।

वहीं उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमितों की संख्या को नजरअंदाज न करें और कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए नजदीकी वैक्सीनेशन साईट पर जाकर टीका जरूर लगवाएं। जिससे कोरोना वायरस से बचा जा सके।90 वर्ष की महिला ने लगवाया टीकाकरौली| ग्राम बरखेड़ा में आयोजित वैक्सीनेशन शिविर में ग्रामीणों टीका लगवाया। सरपंच सरवती देवी ने बताया कि शिविर में गांव की एक 90 वर्ष की भगवंती देवी ने व अन्य ग्रामीणों ने टीका लगवाया। टीकाराम मीणा, गोविन्द प्रसाद गुप्ता, संजय शर्मा, दीनदयाल शर्मा, टीना अग्रवाल, आशीष तिवाडी व राजेन्द्र प्रसाद माली उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें