पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुश्ती प्रतियोगिता:हरदीप और उमेश के बीच बराबरी पर छूटी कुश्ती

करौली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नाल प्रतियोगिता में सचिन और बबलू जाख़ेर ने दिखाया दम

कस्बे में बुधवार को हनुमान मंदिर के सामने एक खेत में आम बस्ती की और से कुश्ती दंगल व नाल उठाओं प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।जिसमें राजस्थान,उत्तप्रदेश,मध्यप्रदेश,हिरयाणा, दिल्ली, राज्यों के सैंकडों कुश्ती पहलवानों ने दंगल में भाग लेकर दावपेच दिखाएं।सुपर कुश्ती 31 सौ रूपए की उमेश पहलवान पानीपत एवं हरदीप पहलवान बयाना के बीच हुई जिसमें हार जीत का फैसला नहीं होने से कमेटी ने दोनों को संयुक्त विजेता मानते हुए नाम की राशि को बराबर बांटा। कमेटी की और इनाम व स्मृति चिन्ह् देकर सम्मानित किया गया। वही नाल केशरी बने सचिन खूबपुरा और बबलू जाखेर को 11 सौ रूपए की इनाम दी गई।

कई प्रांतो में छाप छोड़ रहा है दंगल: दंगल कमेटी के सदस्य सरपंच श्री किशन मीणा,बाबूलाल मीना,हंसराम मास्टर कुंजीलाल मीना,राजाराम चिरंजी पहलवान, हंसराम मास्टर,भवूती मीना,समाज सेवी हल्के जाटव,ने बताया बाबू मीना,,धमशू मीना,ने बताया कि करीब 50 बर्षो से गांव में कुश्ती व नाल दंगल का आयोजन लगत चैत्र दसवीं के दिन आम बस्ती के सहयोग से कुश्ती दंगल व नाल उठाओं प्रतियोगिता का आयोजन किया किया जाता है।जिसमें कई राज्यों के कुश्ती पहलवान व नाल उठाने वाले पहलवानों ने भाग लेकर जोर अजमाईश करने के लिए आते है।इससे गांव और क्षेत्र नाम रोशन हो रहा है।और कई प्रांतो में दंगल पहचान बना चुका है।यंहा पहलवानों के साथ भेदभाव नही किया जाता है। पहलवान आज भी दंगल का गुनगान करते नही थकते।

सचिन और बबलू वने नाल केशरीकुश्ती दंगल में नाल उठाओ प्रतियोगिता का आयोजन भी हुआ। जिसमे बबलू जाखेर, सचिन खूवपुरा ने 93 किलो की नाल को उठाकर नाल केशरी का खिताव जीतकर कब्जा जमाया कमेटी की और से 11 सौ रूपए व स्मृति चिन्ह देकर दोनों को सम्मानित किया गया। वही दंगल ग्राउंड़ में उपस्थित दर्शको ने नाल केशरियों लिए जमकर तालियां वटोरकर होंसला अफजाई किया। अंगद मीणा और बाबू मीणा ने निभाई रैफरी की भूमिका दंगल प्रतियोगिता में सैकड़ों कुश्तिया कराई गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें