पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांस्टेबल की हत्या का मामला:अवैध कार्यों पर अंकुश लगाया तो आरोपी सम्पतसिंह ने कर दी थी कांस्टेबल की हत्या

करौली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कांस्टेबल की हत्या का गिरफ्तार आरोपी। - Dainik Bhaskar
कांस्टेबल की हत्या का गिरफ्तार आरोपी।
  • कांस्टेबल की हत्या करने का आरोपी मध्य प्रदेश में छिपा था, गिरफ्तार

मंडरायल थाने के कांस्टेबल गोकलेश की हत्या के मामले में 9 दिन से फरार आरोपी संपत्त सिंह को पुलिस टीम ने मध्यप्रदेश से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के अनुसार 25 अप्रैल 2021 को मंडरायल थाने के कांस्टेबल गोकलेश व रनवीरसिंह मंडरायल में शादी समारोह में कोरोना गाइड लाइन की पालना करा रहे थे। कांस्टेबल रनवीरसिंह आगे चला गया था और कांस्टेबल गोकलेश शिवम मेडीकल स्टोर पर पानी पीने के लिए रूक गया था। रात 9:35 बजे गश्त कर रहे प्रहलाद सिंह सहायक उप निरीक्षक को सूचना मिली थी कि सब्जी मण्डी के पास राधारानी मार्केट में शिवम् मेडीकल स्टोर के पास गोकलेश के साथ सम्पत सिंह पुत्र बहादुरसिंह राजपूत निवासी जाखौदा हाल खारा कुआ मोहल्ला मंडरायल ने बुरी तरह से मारपीट की है जो मौके पर घायल पड़ा है।

इस सूचना पर तत्काल सहायक उप निरीक्षक प्रहलाद सिंह मय जाब्ता राधारानी मार्केट शिवम मेडीकल स्टोर के पास पहुंचा तो पुलिसकर्मी गोकलेश खून से लथपथ पड़ा था, जो मृत अवस्था में था। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने 9 दिन बाद गोकलेश की सिर पर पत्थर मारकर की गई निर्मम हत्या के आरोपी सम्पत सिंह पुत्र बहादुर सिंह राजपूत निवासी जाखौदा थाना मंडरायल को मंगलवार को मध्यप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया।

सीसीटीवी फुटेज से आरोपी का लगा सुराग, पांच पुलिस टीमों ने ढूंढ निकाला

एसपी ने खुद की निगरानी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करौली प्रकाशचन्द के निर्देशन मंे वृत्ताधिकारी करौली मनराज मीना के नेतृत्व में थानाधिकारी सपोटरा बनवारीलाल मीना, थानाधिकारी सदर करौली अमित कुमार शर्मा, थानाधिकारी लांगरा भंवरसिंह कर्दम, एडीएफ टीम प्रभारी रामवीर सिंह, जिला स्पेशल टीम करौली के रवींद्र सिंह हेड कांस्टेबल, घनश्याम सहायक उप निरीक्षक प्रभारी साइबर सेल करौली व चुनिन्दा पुलिसकर्मियों की पांच टीमों का गठन कर आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। पुलिस टीमों ने घटना से संबंधित सीसीटीवी फुटेज एकत्र कर निरीक्षण कर हत्या में शामिल आरोपी को चिह्नित किया।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों ने कॉम्बिग कर छिपे होने के संभावित स्थानों तथा शरण देने वालों के ठिकानों जाखौदा, चैनापुरा, पसेला, पसेलिया, राजपुर, बागौरियापुरा, कोट, धौरेटा, तीन पोखर, मारकाकुआ, बागपुर, मंडरायल घाटी, चन्देलीपुरा घाटी, टपका की खोह, धमनिया की खोह और चंबल के बीहडों तथा धौलपुर और दौसा जिले में दबिश दी। पुलिस की दबिश से आरोपी घबराकर मध्यप्रदेश में चला गया। इस पर एक पुलिस टीम 2 मई को मध्यप्रदेश को रवाना की गई। टीम ने मुरैना, ग्वालियर, भिण्ड में सम्पत सिंह के रिश्तेदारों और मिलने वालों तथा अन्य संपर्क सूत्रों के यहां लगातार दबिश दी गई। 3 मई को मुखबिर की सूचना पर आरोपी सम्पत सिंह को तुकेडा गांव, जिला भींड मध्यप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया।

इस टीम ने वारदात ते 9 दिन बाद हत्या के आरोपी को कर लिया गिरफ्तार

एसपी ने खुद की निगरानी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करौली प्रकाशचन्द के निर्देशन में वृत्ताधिकारी करौली मनराज मीना के नेतृत्व में थानाधिकारी सपोटरा बनवारीलाल मीना, थानाधिकारी सदर करौली अमित कुमार शर्मा, थानाधिकारी लांगरा भंवरसिंह कर्दम, एडीएफ टीम प्रभारी रामवीर सिंह, जिला स्पेशल टीम करौली के रवींद्र सिंह हेड कांस्टेबल, घनश्याम सहायक उप निरीक्षक प्रभारी साइबर सेल करौली व चुनिन्दा पुलिसकर्मियों की पांच टीमों का गठन कर आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। पुलिस टीमों ने घटना से संबंधित सीसीटीवी फुटेज एकत्र कर निरीक्षण कर हत्या में शामिल आरोपी को चिह्नित किया।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों ने कॉम्बिग कर छिपे होने के संभावित स्थानों तथा शरण देने वालों के ठिकानों जाखौदा, चैनापुरा, पसेला, पसेलिया, राजपुर, बागौरियापुरा, कोट, धौरेटा, तीन पोखर, मारकाकुआ, बागपुर, मंडरायल घाटी, चन्देलीपुरा घाटी, टपका की खोह, धमनिया की खोह और चंबल के बीहडों तथा धौलपुर और दौसा जिले में दबिश दी। पुलिस की दबिश से आरोपी घबराकर मध्यप्रदेश में चला गया। 3 मई को मुखबिर की सूचना पर आरोपी सम्पत सिंह को तुकेडा गांव, जिला भींड मध्यप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें