अवहेलना:बेपरवाह वाहन चालकों ने बेरीकेड्स तोड़ शहर में किया प्रवेश, सरकारी आदेशों का किया उल्लंघन

करौली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिंडाैनसिटी| बैरिकेटिंग ताेडकर बाजाराें में पहुंचे वाहनाें का तहसीलदार ने किए चालान। - Dainik Bhaskar
हिंडाैनसिटी| बैरिकेटिंग ताेडकर बाजाराें में पहुंचे वाहनाें का तहसीलदार ने किए चालान।
  • शहर में भीड़ को रोकने के लिए प्रशासन ने 30 जगह की नाकाबंदी

शहर में भीड़ के साथ वाहनों का दबाव कम करने के लिए उपखंड व नगरपरिषद प्रशासन द्वारा लगभग 30 स्थानों पर लगाई बेरीकेड्स को बेपरवाह वाहन चालकों ने गुरुवार को कई स्थानों पर बैरिकेड्स को तोड़कर शहर में प्रवेश किया और इधर-उधर घूमते नजर आए। गौरतलब है कि बुधवार को कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग व पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने शहर के बाजारों का निरीक्षण किया। इस दौरान बाजार में भीड़ व अनावश्यक वाहनों को देखकर नाराजगी व्यक्त की और उपखंड प्रशासन को वाहनों को नियंत्रित करने के लिए शहर के प्रमुख मार्गों पर बेरीकेड्स लगाकर वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगाने के निर्देश दिए।

इस पर उपखंड व नगरपरिषद द्वारा लगभग 30 स्थानों पर बेरीकेड्स लगाकर मार्ग बंद कर दिए। जिनसे वाहनों का प्रवेश पूरी तरह वर्जित था। हालांकि कुछ स्थानों पर केवल बेरीकेड्स होने व वहां कोई पुलिसकर्मियों के नहीं होने से बेपरवाह वाहन चालकों ने गुरुवार को बाजार खुलते ही शीतला चौराहा, दिलसुख की टाल के पास सहित कई स्थानों पर बेरीकेड्स को तोड़कर शहर में प्रवेश किया। जिससे दिनभर बाजारों में चौपहिया व दुपहिया वाहन इधर-उधर घूमते नजर आए।

जिससे बाजारों में कोविड-19 को लेकर एडवाईजरी की धज्जियां उड़ती नजर आई। थानाधिकारी कोतवाली हिंडौनसिटी गिर्राज प्रसाद का कहना है कि शहर में कुछ स्थानों पर लगाई गई बेरीकेड्स पॉइंट जैसे मनीराम पार्क, शीतला मार्केट पर पुलिस बल तैनात नहीं थे। इसलिए लोगों ने बेरीकेड्स को तोड़ दिया। अब इस व्यवस्था को दुरुस्त कर पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे। और बाजार में भीड़ जुटाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बैरिकेडिंग तोड़ने वालों के खिलाफ मामले दर्ज होंगे

हिन्डौन सिटी| कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर हिंडौन शहर में लगाए गए बैरिकेडिंग को तोड़ने वाले समाज कंटकों के खिलाफ में पुलिस ने मामला दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। सीओ किशोरी लाल ने बताया कि गत दिवस कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग व पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छवा ने शहर के बाजारों का सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शहर के मुख्य बाजारों को जोडने वाले सभी 30 मार्गों पर बैरिकेडिंग करने के निर्देश दिए। निर्देशों की पालना में नगर परिषद के सहयोग से 30 रास्तों पर बैरिकेडिंग कराके सभी प्रकार के वाहन जीप, कार, बाइक आदि को बाजार मे अंदर जाने के लिए निषेध किया था।गुरुवार को सुबह मार्केट खोलने के बाद कुछ समाज कंटक व वाहन चालकों ने मनीराम पार्क, शीतला मार्केट में लगे बैरिकेडिंग को तोड़कर फोरव्हीलर, साइकिल को अंदर बाजार में ले गए। जिससे कोविड-19 की एडवाइजरी की पालना प्रभावित हुई। ऐसे लोगों को चिन्हित कर फोटो इसके आधार पर महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

दुकानदारों के काटे चालान, मास्क लगाने की दी हिदायत

करणपुर| करणपुर पुलिस ने कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद बस स्टेंड व बाजार मे दुकानदार के खिलाफ गंभीर नजर आई करणपुर थानाधिकारी धर्मसिंह मीना ने बताया कि अस्पताल व बैंक मे अधिक भीड़ होने की सूचना पर स्वयं ने पहुंचकर पुलिस तैनात की और लोगो को बिना मास्क के प्रवेश नही करने दिया वही सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क नही पहनने वाले दुकानदारों के चालान कर कार्रवाई की गई।तहसीलदार ने काटे चालानढहरिया| गुढाचन्द्रजी कस्बे में प्रशासन द्वारा मास्क नहीं लगाने पर चालान काटे गए। तहसीलदार हरसहाय मीना ने एक निजी क्लीनिक की दुकान पर मरीजों की भीड़ लगने पर पांच सौ रुपए का चालान काटा। संचालक को कोरोना एडवाईजरी की पालना करने के सख्त निर्देश देते हुए पुन: गलती करने पर सीज करने की हिदायत दी। तहसीलदार मीना ने पाबंदियों के बावजूद भी दुकानें पर दुकानदारों के चालान काटे गये।

खबरें और भी हैं...