पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जन जागरुकता अभियान:नारी सशक्तिकरण के लिए जागरूक होना आवश्यक, पुलिस ने महिलाओं को उनके अधिकार व कर्तव्यों की जानकारी दी

करौलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महिला सशक्तिकरण अभियान के तहत यातायात पुलिस ने महिलाओं को उनके अधिकार व कर्तव्यों की जानकारी दी। यातायात निरीक्षक टीनू सोरगवाल ने महिला थाने के बाहर सड़क पर महिलाओं से अपने क्षेत्र व आसपास होने वाले अपराधों का विरोध करने की अपील की। साथ ही अपराध व अपराधियों के बारे में अवगत कराया।

इस दौरान उन्होंने कानून में महिलाओं के अधिकारों के बारे में विस्तार से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि महिलाएं आज के समय में किसी भी तरह की हिंसा को सहन नहीं करें और उसका विरोध करें।
कुड़गांव. जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर आवाज की आगाज नारी सशक्तिकरण अभियान के तहत शुक्रवार को सलेमपुर कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अभियान का आयोजन किया गया। इसमें थाना अधिकारी ओमेंद्र सिंह ने महिलाओं को नारी सुरक्षा सम्मान अपने अधिकारों और कानूनों के प्रति लिंग समानता महिला अपराधों पर अंकुश के साथ ही पुरुषों में नारी सम्मान के महत्व के बारे में समझाते हुए कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं को विस्तार से जानकारी दी गई।

करणपुर. पुलिस थाने में शुक्रवार को कैलादेवी पुलिस उपाधिक्षक महावीर सिंह मीना के नेतृत्व में आवाज का आगाज महिला जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। पुलिस उपाधिक्षक मीना ने कहा कि पुलिस थाने में आपसी झूठे मामलो को लेकर न आए महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहने एवं अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने की बात कही, महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले सम्मान मिलने लगा है।

नादौती. राजीव गांधी महाविद्यालय नादौती में अभियान आवाज का आगाज सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एसडीएम रामनिवास मीना की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। कार्यक्रम के दौरान एसडीएम नादौती रामनिवास मीणा व तहसीलदार नादौती हरसहाय मीणा ने महिला सशक्तिकरण को लेकर सरकार द्वारा संचालित कार्य एवं योजनाओं की महाविद्यालय की छात्राएं तथा महिलाओं को जानकारी दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें